अयोध्या विवाद के पक्षकार खटखटाएंगे राष्ट्रपति कोविंद का द्वार

punjabkesari.in Monday, Nov 12, 2018 - 01:47 PM (IST)

अयोध्याः उच्चतम न्यायालय में विचाराधीन अयोध्या मसले जल्द समाधान के लिए विवादित स्थल से जुड़े हिन्दू मुस्लिम पक्षकार राष्ट्रपति भवन का दरवाजा खटखटाएंगे।  बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी के आवास पर रविवार को इस सिलसिले में एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में यह तय किया गया कि हिन्दू और मुस्लिम पक्षकार एक साथ मिलकर मंदिर-मस्जिद विवाद का शीघ्र निपटारे के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिल कर एक ज्ञापन सौंपेंगे जिससे इसका समाधान उच्चतम न्यायालय में शीघ्र हो सके।  

अंसारी ने बताया कि इस बैठक में हिन्दू पक्षकार महंत धर्मदास, बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी, लखनऊ के सूफी संत सेवा समिति के अध्यक्ष सूफी अब्दुल वहीद चिश्ती, हाजी मोहम्मद फाहिब सिद्दीकी, सामाजिक कार्यकर्ता के संयोजक मोहम्मद आफाक, समाजसेवा कार्यकर्ता लखनऊ मोहम्मद आरिफ सिद्दीकी समेत कई हिन्दू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने हिस्सा लिया।   

विवादित ढांचे के मुद्दई ने बताया कि बैठक में सर्वसम्मति से यह पारित किया गया कि पूरे देश में मंदिर और मस्जिद को लेकर सौहार्द वातावरण रहे। इसके लिए सर्वोच्च न्यायालय में मामले की जल्द सुनवाई हो। सभी लोग इसके लिए दोनों पक्षकारों का एक प्रतिनिधि मण्डल राष्ट्रपति से शीघ्र मिलेगा।

Ruby