15 अगस्त के मौके पर अयोध्या के युवा भी फहराएंगे लाल चौक पर तिरंगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 02:55 PM (IST)

अयोध्या: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां तिरंगा फहराने को लेकर युवाओं में एक खास उत्सुकता देखने को मिल रही है। देशभर के युवाओं ने श्रीनगर के लाल चौक पर 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के मौके पर ध्वजारोहण का मन बनाया है। अब इस कड़ी में अयोध्या के युवा भी शामिल हो गए हैं। मंगलवार को जिले के कुल 35 युवाओं ने ध्वजारोहण में शामिल होने के लिए अपने नाम की घोषणा की। जिसमें से 26 युवाओं का जत्था श्रीनगर के लिए रवाना भी हो गया। युवाओं को जहां एक तरफ भाजपाइयों ने तिलक लगाया तो वहीं दूसरी तरफ महिला विंग की महिलाओं ने राखी बांधकर विदा किया।

बताते चलें कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद पहली बार श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया जाएगा। जिसमें गणमान्य लोगों के साथ साथ 35 युवा भी शामिल होंगे। 35 युवाओं में से 7 युवा रामनगरी अयोध्या के भी होंगे। जिसमें 9 युवा जम्मू कश्मीर के, 7 बिहार के, 10 राजस्थान के, 4 सुल्तानपुर, 3 प्रतापगढ़ के युवा होंगे। जिसके लिए अयोध्या विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और महापौर ऋषिकेश उपाध्याय सहित भाजपाइयों ने 26 युवाओं के जत्थे को तिलक लगाकर विदा किया। वहीं दूसरी तरफ भाजपा महिला विंग की बहनों ने युवाओं के हाथों में राखी बांधकर विदा किया।

अयोध्या के बीजेपी विधायक वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि 25 युवाओं को यहां का संदेश लेकर भेजा गया है, जो तिरंगा ध्वारोहण में शामिल होंगे। 

Ajay kumar