हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच के समक्ष पेश हुए आज़म खान, मांगी माफी

punjabkesari.in Thursday, Mar 09, 2017 - 11:55 AM (IST)

लखनऊ:इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बैंच के समक्ष बुधवार को सपा नेता आज़म खान न्यायालय के आदेश के अनुपालन में पेश हुए और माफी मांगी। खान ने न्यायालय में उपस्थित होकर अदालत को बताया कि उनको पूरे मामले की ठीक से जानकारी नहीं थी।

जानकारी के अनुसार दोपहर बाद 2 बजे खान अदालत के सामने हाजिर हुए और बहुत अदब के साथ अपने मामले में खुद बहस करते हुए कहा कि चुनाव के चलते व्यस्तता के कारण ऐसा हुआ नहीं तो बहुत पहले ही निर्णय लिया जाता। न्यायमूर्ति सुधीर अग्रवाल और न्यायमूर्ति रवींद्र नाथ मिश्रा की पीठ ने आज़म खान से कहा कि इस मामले में किस आधार पर ट्रिब्यूनल और उच्च न्यायालय में एक ही दस्तावेज दो तरह से कैसे पेश किए गए। अदालत ने कहा कि केस आपका है और आपको जानकारी होनी चाहिए कि विभाग के अधिकारी कागजों में क्या कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जल निगम के अधिशाषी अभियंता धीरेंद्र कुमार सिंह के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की गई थी। जिसे राज्य सेवा अधिकरण में याचिका दायर कर चुनौती दी गई थी। अधिकरण में कहा गया कि याची के खिलाफ की गई कार्रवाई नियमअनुसार नहीं है। अदालत ने याचिका स्वीकार करते हुए फैसला दिया था कि अधिकरण के इस फैसले के खिलाफ जल निगम की ओर से उच्च न्यायालय में याचिका दायर की गई है। सुनवाई के समय महाधिवक्ता विजय बहादुर सिंह अदालत में आज़म खान को लेकर उपस्थित हुए। साथ में याची की ओर से अपर महाधिवक्ता और जलनिगम के वकील आई पी सिंह भी थे। मामले की अगली सुनवाई 21 मार्च को तय की गई है।