सपा-बसपा गठबंधन को लेकर आजम खान ने दिया बड़ा बयान

punjabkesari.in Wednesday, May 29, 2019 - 01:25 PM (IST)

रामपुरः सपा के कद्दावर नेता व रामपुर से सांसद आजम खान ने दावा किया है कि सपा-बसपा गठबंधन 2022 के यूपी विधानसभा तक जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि इसे तोड़ने की कोई वजह नहीं है।  अखिलेश यादव और मायावती के बीच भी कोई मतभेद नहीं है। दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे को लेकर भी कोई विवाद नहीं हुआ था। 

लोकसभा चुनाव के नतीजों के बारे में बोलते हुए आजम खान ने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी के पक्ष में कोई माहौल या लहर भी नहीं थी। अगर साफ शब्दों में कहूं तो हम नतीजों से हैरान हैं। मुझे समझ में ही नहीं आ रहा है कि कहां गलती हुई। आजम ने कहा कि मुझे लगता है कि जब तक दोनों पार्टियां मिलकर विश्लेषण नहीं करती हैं, तब तक साफतौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता है। यह कोई कास्ट कॉम्बिनेशन नहीं था, यह वोट कॉम्बिनेशन था। कई सीटें ऐसी हैं, जहां हम महज 15 से 20 हजार वोटों से हारे हैं। हम कुछ ऐसी सीटें भी हारे हैं, जहां हम लगातार जीतते थे। 

कई विवादों के बावजूद रामपुर सीट जीत जाने पर आजम ने कहा कि दो सरकारें (केंद्र और यूपी) मेरे खिलाफ थीं। इसके अलावा पूरा मीडिया जगत, फिल्म इंडस्ट्री, ठाकुर साहब (अमर सिंह) और जिला प्रशासन भी मेरे खिलाफ थे। इन हालात मेरे जैसा एक कमजोर और गरीब आदमी कैसे तालमेल बनाता है, यह बात सिर्फ मैं जानता हूं। अगर मैं हार जाता तो इस सरकार की नींव हिल जाती। बता दें कि आजम खान ने उक्त बातें एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहीं।
 


 

Ruby