'आजम खान मुसलमान होने की भुगत रहे सजा'

punjabkesari.in Monday, Mar 02, 2020 - 04:38 PM (IST)

सीतापुर: समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता एवं रामपुर से सांसद आजम खान को कई शिकायतें हैं। सोमवार को सीतापुर जेल में उनसे मिलने पहुंचे बहनोई जमीर अहमद खान के साथ उन्होंने इसका जिक्र किया। आजम खान को जहां पार्टी के बड़े नेताओं से शिकायत है तो वहीं उनका कहना है कि उनके साथ यह सलूक एक मुसलमान होने की वजह से किया जा रहा है।  बेटे अब्दुल्ला आजम का फर्जी बर्थ सर्टिफिकेट बनाने के मामले में परिवार संग जेल में हैं ।

बता दें कि सोमवार को जेल में आजम खान से मिलने उनकी बहन साहिबा, बहनोई जमीर अहमद और साली तनवीर पहुंची थीं।  मुलाकात करने के बाद उन्होंने से बातचीत में कहा कि आजम का वह बयान एकदम सही है, जिसमें उन्होंने कहा था कि उनके साथ जेल में आतंकवादी की तरह सलूक किया जा रहा है। बहनोई ने बताया कि आजम ने उनसे कहा कि ऐसा व्यवहार इसलिए किया जा रहा, क्योंकि वे एक मुसलमान हैं। जमीर अहमद ने कहा कि सपा सहित अन्य दलों में भी ऐसे नेता हैं जिन पर संगीन आरोप हैं, लेकिन उनके साथ ऐसा कुछ नहीं हो रहा है। आजम खान के खिलाफ 90 मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें मुर्गी चोरी का भी मामला दर्ज है। सब झूठे इल्जाम है।


उन्होंने कहा कि इस प्रताडऩा के पीछे दो वजह है। एक तो आजम खान ने गरीब, पिछड़े और अल्पसंख्यक लोगों की आवाज मजबूती से उठाई। राजनीति तरीके से उस आवाज को दबाना था। दूसरी वजह है उनके द्वारा कमजोर तबके के लिए बनायी गई एक यूनिवर्सिटी, जिसमें गरीब बच्चे शिक्षा लेकर समाज की मुख्यधारा से जुड़ सके। बहनोई ने कहा कि यह सरकार की साजिश है। उन्होंने कहा कि सपा के बड़े नेता तब क्या कर रहें जब उनके ऊपर 90 मुकदमे दर्ज किए गए इस से आजम खान पार्टी के नेताओं से नहीं मिलना चाहते है।

Tamanna Bhardwaj