मदरसा ड्रेस कोड पर आजम का तंज, कहा- पहले योगी खुद पहने जींस, फिर पहनेंगे बच्चे

punjabkesari.in Thursday, Jul 05, 2018 - 04:33 PM (IST)

रामपुरः मदरसों में ड्रेस कोड लागू करने को लेकर शुरू हुआ राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। इस मामले काे लेकर सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने  योगी आदित्यनाथ पर तीखा तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि एक बार योगी को जींस में देख लेते तो अच्छा लगता।

आजम खान ने कहा कि सरकार ने अब अपना फैसला वापस ले लिया है क्योंकि हमने ही कहा था कि बच्चों को जींस टॉप पहनाएं और थोड़ा सा मुख्यमंत्री को भी इसी ड्रैस में ले आएं। जो प्रदेश के आदर्श हैं पहले वो पहनेंगे, उसके बाद बच्चे पहनेंगे।

आजम ने कहा कि केंद्र शासित प्रदेशों में लेफ्टिनेंट गवर्नर होते हैं और नॉन केंद्र शासित प्रदेशों में गवर्नर होते हैं। इस पर बड़ा विवाद हो रहा है कि इलेक्टोरल गवर्नेंस के मामलों में गवर्नर का क्या रोल है। दिल्ली के मामले में लेफ्टिनेंट गवर्नर ने अति कर दी। ये अति करने की उसकी हैसियत नहीं थी। एक रिटायर्ड सरकारी मुलाजिम की ये हैसियत नहीं है कि वो किसी राज्य के इलेक्टेड चीफ मिनिस्टर को, कैबिनेट को और ऐसी सरकार जिसको 99% इतेमात जनता का हासिल हो उसको अपमानित करे। उन्होंने कहा कि ये पाप उस राजनीतिक दल ने कराया जिसकी भारत सरकार है। इसमें सीधा इलजाम प्राइम मिनिस्टरों की कैबिनेट और बीजेपी पर आता है। 

उन्होंने कहा कि सीएम को चाहिए कि वो उन तमाम लोगों को भी पुलिस के मुलाजिम मानें और उनके बाइट्स पेश करें जिन्होंने एलजी के फैसलों को सही कहा। सीएम का पद हर प्रदेश में बड़ा सम्मानीय पद है लेकिन जिस तरह से दिल्ली के सीएम को अपमानित किया गया उसके लिए बीजेपी और देश के प्रधानमंत्री को दिल्ली की सरकार से और देश की जनता से माफी मांगनी चाहिए।

Deepika Rajput