आजम खान का यूपी सरकार पर तीखा हमला, कहा- 'अगर अच्छे लोग नहीं रहेंगे, तो बुरे लोग कैसे बचेंगे'

punjabkesari.in Tuesday, May 02, 2023 - 09:33 AM (IST)

रामपुर: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नेता आजम खान (Azam Khan) ने उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की भाजपा सरकार (BJP Government) पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि "प्रकृति का बदला क्रूर है"। भाजपा (BJP) को  यह समझना चाहिए कि ''अच्छे लोग नहीं टिकेंगे तो बुरे लोग कैसे टिकेंगे। सूत्रों के मुताबिक, आजम खान (Azam KHan) ने जिले के नालापार इलाके में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य पुलिस (State Police) पर भी निशाना साधा और कहा कि अगली बार (2027 में) समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की सरकार आने वाली है... जिन पुलिसवालों ने तुम्हारे घर के दरवाजे तोड़े थे, ठोकर मारी थी, वे यहां खड़े होकर तुम्हें उसी बूट से सलाम करेंगे। आजम खान (Azam Khan) ने यह भी कहा कि कोई नहीं जानता कि कब "रोटी" तवे पर आ जाएगी।

अगर अच्छे लोग नहीं रहेंगे, तो बुरे लोग कैसे बचेंगे?: आजम खान
जानकारी के मुताबिक, आजम खान ने आगे कहा कि देखिए ये अधिकारी उनके साथ हैं, जो सरकार में हैं। वे अब जानते हैं कि नेता इस सीमा तक मनमानी कर सकते हैं। भविष्य की सरकार इससे अधिक कर रही होगी ... (आप) समझ गए होंगे कि मेरा क्या मतलब है।" देखिए, एक रेखा खींच दी गई है और जब सरकार बदलेगी तो एक लंबी रेखा खींची जाएगी। वहीं जब सपा नेता ने भीड़ से पूछा कि लंबी लकीर कौन खींचेगा तो जनता ने 'आजम खां' के नारे लगा दिए। "जो लोग सोचते हैं कि वे हमेशा सत्ता में रहेंगे, उन्हें समझना चाहिए कि अगर अच्छे लोग नहीं रहेंगे, तो बुरे लोग कैसे बचेंगे? हमने इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और संजय गांधी का युग देखा है और जो हुआ वह सभी जानते हैं। उन्होंने कहा कि "प्रकृति का बदला क्रूर है," उन्हें...राजीव गांधी के शरीर का एक टुकड़ा भी नहीं मिला।

खान ने यूपी विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 10वीं बार रामपुर सदर विधानसभा सीट से दर्ज की थी जीत
आपको बता दें कि एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना को याद करते हुए जिसमें वह शामिल थे, खान ने कहा कि जब अल्लाह किसी पर 'मेहरबान' (परोपकारी) होता है, तो वह बहुत ऊंचाई पर हेलीकॉप्टर का एक पंख टूट जाने के बाद भी जीवित रहता है। भ्रष्टाचार और चोरी सहित लगभग 90 मामलों का सामना करने वाले सपा नेता को पिछले साल अक्टूबर में एक विधायक के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया गया था, जब रामपुर एमपी-एमएलए अदालत ने उन्हें 2019 के अभद्र भाषा के मामले में दोषी ठहराया था और उन्हें 3 साल की कैद की सजा सुनाई थी। उन्होंने यूपी विधानसभा चुनाव में रिकॉर्ड 10वीं बार रामपुर सदर विधानसभा सीट से जीत दर्ज की थी।

Content Editor

Anil Kapoor