आजम खान के समधी पर बहु ने लगाया भ्रूण हत्या और कुकर्म का आरोप, पुलिस ने किया मामला दर्ज

punjabkesari.in Wednesday, Jun 20, 2018 - 02:44 PM (IST)

रामपुर/उत्तर प्रदेश(रवि शंकर): सपा के कद्दावर नेता आज़म खान के समधी रिज़वान मुहम्मद खान पर उन्हीं की बहू ने भ्रूण हत्या और कुकर्म का मुकद्दमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर रामपुर पुलिस ने सास-ससुर और पति के खिलाफ धारा 377, धारा 323, धारा 504, धारा 506, धारा 313 में मुक़दमा दर्ज किया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस अधीक्षक विपिन ताडा का कहना है कि मामले की विवेचना के बाद निष्पक्ष कार्रवाई होगी।


जानकारी के अनुसार रामपुर के मोहल्ला थाना टीन निवासी सिब्ते नबी खान ने साल भर पहले अपनी बेटी फ़िज़रा की शादी आज़म खान के समधी रिज़वान मुहम्मद खान के बेटे अब्दुल रहमान के साथ बड़े धूम धाम से की थी। जिसकी पूरे रामपुर में काफी चर्चा भी हुई थी। अब फ़िज़रा ने अपने  सास-ससुर और पति के खिलाफ महिला थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें उसने आरोप लगाया है कि उसके पति को ससुर बहाने से घर के बाहर भेज देते थे और बाद में घर में अकेला पाकर नशीली दवाइयों के इंजेक्शन लगाकर जबरन उसके साथ अप्राकृतिक संबंध बनाते थे। विरोध करने पर बेटे से तलाक दिलाने की धमकी देते। उसने अपने ससुर की इस करतूत की पति से शिकायत की तो वह उसे लात-घूंसों से मारता-पीटता और चुप रहने की सलाह देता। 

आरोप यह भी है कि दोनों मां-बेटे ने मिलकर उसे गर्भावस्था में पीटा जिससे गर्भ में पल रहे बच्चे की मृत्यु हो गई। बेइज्जती के डर से उसने अपने मां-बाप को नहीं बताया। वहीं अब पीड़िता ने थक हार कर महिला थाने में पति अब्दुल रहमान, सास तलत बी और ससुर रिज़वान मुहम्मद खान पर मुकद्दमा दर्ज कराया है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर रामपुर पुलिस ने सास-ससुर और पति के खिलाफ धारा 377, धारा 323, धारा 504, धारा 506, धारा 313 में मुक़दमा दर्ज किया है।

वहीं इस मामले पर जब रामपुर पुलिस अधीक्षक विपिन टाडा से बात की तो उन्होंने  कहा कि जांच चल रही है उसके बाद ही कुछ कहूंगा।

Ruby