आजम खान के बेटे अब्दुल्ला का नामांकन स्वीकार, पत्नी का पर्चा निरस्त

punjabkesari.in Saturday, Jan 29, 2022 - 07:17 PM (IST)

रामपुर: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के दौरान दूसरे चरण के मतदान वाली रामपुर जिले की स्वार सीट पर समाजवादी पार्टी (सपा) के उम्मीदवार अब्दुल्ला आजम खान का नामांकन वैध पाया गया है। वहीं, उनकी मां डॉ. तजीन फातिमा का पर्चा खारिज हो गया है। चुनाव कार्यक्रम के अनुसार शनिवार को चुनाव आयोग दूसरे चरण की सीटों पर किये गये नामांकन पत्रों की जांच में अब्दुल्ला का पर्चा सही पाया गया। जबकि डा. फातिमा के नामांकन में दो त्रुटियां पाये जाने के कारण उसे खारिज कर दिया गया।

गौरतलब है कि सपा के कद्दावर नेता आजम खान के बेटे अब्दुल्ला और पत्नी फातिमा ने स्वार सीट से नामांकन दाखिल किया था। इस सीट से पिछले चुनाव जीतने के बाद अब्दुल्ला के दस्तावेजों की वैधता पर चल रही कानूनी जंग के कारण इस चुनाव में उनका नामांकन खारिज होने की आशंका के चलते सपा ने रणनीति के तहत फातिमा का नामांकन भी कराया था। अब्दुल्ला का नामांकन स्वीकार किये जाने के बाद उनके समर्थकों में खुशी की लहर है। वहीं, डा. फातिमा के नामांकन में कॉलम नंबर दो खाली छोड़ने और एक ही पार्टी से दो नामांकन किये जाने के कारण उनका पर्चा खारिज हो गया है।        

प्राप्त जानकारी के अनुसार अब्दुल्ला ने नामांकन पत्र में अपनी उम्र वही दर्शाई है जो उन्होंने वर्ष 2017 के चुनाव में इस सीट पर दर्शाई थी। पिछले चुनाव में उनके उम्र प्रमाणपत्र सहित अन्य दस्तावेजी सबूतों को चुनौती दी गयी थी। सपा के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र गोयल ने बताया कि अब्दुल्ला आजम का पर्चा मंजूर हो गया है और यह विरोधियों के मुंह पर एक तमाचा है, जो यह मानकर बैठे थे कि अब्दुल्ला आजम का पर्चा जरूर निरस्त होगा। गोयल ने कहा कि इस आशंका के बलबूते ही विरोधी चुनाव में अपनी जीत के प्रति आश्वस्त हो गये थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static