आजम खां की पत्नी तजीन बोलीं- पूरा मुल्क जानता है, सियासी रंजिश के तहत हमारे साथ हुई ज्यादती

punjabkesari.in Saturday, Dec 26, 2020 - 12:22 PM (IST)

रामपुुर: सपा सांसद आजम खां की पत्नी एवं शहर विधायक डॉ. तजीन फात्मा ने जेल से रिहा होने के बाद अपना दर्द बयां किया है। तजीन फात्मा का कहना है कि सियासी रंजिश के तहत हमारे परिवार के खिलाफ मुकदमे दर्ज कराए गए हैं। इस बात को पूरा मुल्क जानता है, लेकिन इससे हमारे हौसले पस्त नहीं हुए हैं। हमारा तालीमी मिशन जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि आजम खां का अवाम के लिए यह संदेश है कि जौहर यूनिवर्सिटी की हिफाजत होनी चाहिए। इस बीच मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि जेल में हमारे साथ आम कैदियों जैसा सलूक होता था। बोलीं, मैं बीमार थी और हाथ में फैक्चर भी हुआ, लेकिन जेल में जो मेडिकल फैसिलिटी और लोगों के लिए थी वही मेरे लिए भी थी। जिला चिकित्सालय सीतापुर में हाथ पर प्लास्टर चढ़ाया गया, जो एक महीने तक चढ़ा रहा और दवाई वगैरा यहां से मंगाती थी और कुछ वहां से मिल जाती थी।

उन्होंने आगे कहा कि मुकदमे तो जरूर दर्ज हुए, लेकिन न्यायपालिका से इंसाफ मिला और आगे भी उम्मीद है। यह सब सियासी रंजिश तो है और पूरा मुल्क जानता है कि यह ज्यादती है। इसके बाद भी हम अपना तालीमी मिशन जारी रखेंगे कितनी भी रुकावट क्यों ना आए। हर मुमकिन कोशिश करेंगे कि जौहर विश्वविद्यालय को बचाया जाए। वहीं सीतापुर की जेल में आजम खां और अब्दुल्ला से मुलाकात के सवाल पर उन्होंने कहा कि हफ्ते में एक दिन मुलाकात होती थी । यह मुलाकात महज ऐसे ही होती थी जैसे कि सब लोगों की होती थी। अलग से कोई मुलाकात नहीं होती थी।

समाजवादी पार्टी द्वारा साथ नहीं दिए जाने की अफवाह के सवाल पर तजीन फात्मा ने कहा कि पार्टी पूरी तरह से हमारे साथ है और जो मदद पार्टी कर सकती थी, वो की गई। पार्टी को लेकर जो अफवाह फैलाई जा रही हैं वो गलत हैं। हमारे इरादे मजबूत हैं। जो लोग कमजोर पड़ रहे हैं या मायूस हैं उन्हें भी यह समझना चाहिए कि वक्त हमेशा एक जैसा नहीं रहता है। 


 

Tamanna Bhardwaj