बुलंदशहर हिंसा पर बोले आजम खान-आखिर वहां गोवंश लाया कौन, SIT करे जांच

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 10:50 AM (IST)

बुलंदशहरः बुलंदशहर में पशु कटान को लेकर हुए बवाल में कोतवाली प्रभारी स्याना सुबोध कुमार सिंह की माैत हाे गई। इस मामले पर सपा के कद्दावर नेता आजम खान ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि इस मामले की गंभीरता से जांच होनी चाहिए। अगर एसआईटी जांच करेगी तो उसे यह भी जांच करनी चाहिए कि वहां आखिर गोवंश लाया कौन, क्योंकि वहां तो दूर-दूर तक खास समुदाय की आबादी नहीं है।

अाजम ने कहा कि मृतक इंस्पेक्टर सुबोध अखलाक मर्डर केस की आईओ रह चुके हैं। इस वजह से एसआईटी की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है। एसआईटी जांच को लेकर भी सवाल खड़े करते हुए उन्होंने कहा कि एसआईटी के बारे में बहुत कुछ कहा नहीं जा सकता है। इसमें पुलिस के अफसर होते हैं, यही सीबीआई में होते हैं। अब इन जांच एजेंसियों का जो हश्र हुआ है, वह किसी से छुपा तो है नहीं। अब कैसे यह कह दिया जाए कि एसआईटी की जांच निष्पक्ष होगी, जब सीबीआई ही निष्पक्ष नहीं कही जा रही है।

गौरतलब है कि बुलंदशहर जिले के एक गांव में गन्ने के खेत में बड़े पैमाने पर गोवंश के अवशेष मिलने से हिंदू संगठनों में आक्रोश फूट गया। आक्रोशित भीड़ और पुलिस के बीच हुई झड़प में गोली लगने से स्‍याना थाने के इंस्‍पेक्‍टर सहित घायल युवक की मौत हो गई।






 

Ruby