आपातकाल के 44 साल: आजम खान बोले- इमरजेंसी बुरी थी, लेकिन इन दिनों से थी बेहतर

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 03:38 PM (IST)

लखनऊः आपातकाल को आज 44 साल पूरे हो गए हैं। 25 जून 1975 को तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी का ऐलान किया था। उस काले दिन को याद करते हुए पीएम नरेंद्र मोदी सहित अन्य नेता ट्वीट कर रहे हैं। वहीं समाजवादी पार्टी के कद्दावर नेता आजम खान ने भी इमरजेंसी के 44 साल पूरे होने तल्ख टिप्पणी की है।

आजम ने कहा कि इमरजेंसी बुरी थी, लेकिन इन दिनों से बेहतर थी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी जैसा बता रही हैं स्थिति उससे कहीं ज्यादा खराब है। ममता बनर्जी तो सिर्फ अपने एक राज्य की बात कर रही हैं, लेकिन हम आप को कई राज्यों के कष्टों के बारे में बता रहे हैं। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक वीडियो शेयर किया है। साथ ही उन्होंने लिखा कि भारत उन सभी महानुभावों को सलाम करता है जिन्होंने आपातकाल का जमकर विरोध किया। भारत का लोकतांत्रिक लोकाचार एक अधिनायकवादी मानसिकता पर सफलतापूर्वक हावी रहा।

पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी ट्वीट किया। केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया कि 1975 में आज ही के दिन मात्र अपने राजनीतिक हितों के लिए देश के लोकतंत्र की हत्या की गई।

Deepika Rajput