आजम के विवादित बयान से यूपी सरकार की किरकिरी, अखिलेश नाराज

punjabkesari.in Tuesday, Aug 02, 2016 - 05:26 PM (IST)

लखनऊ: बुलंदशहर गैंगरेप की घटना को विपक्ष की राजनीतिक साजिश बताकर अखिलेश सरकार के कैबिनेट मंत्री आजम खान विपक्ष ही नहीं अपनी पार्टी के भी निशाने पर आ गए हैं। बताया जा रहा है कि आजम खान के बयान से अखिलेश सरकार की किरकिरी हुई है और उनसे समाजवादी पार्टी का टॉप नेतृत्व नाराज है। एक समाचार चैनल के मुताबिक उक्त बयान को लेकर सपा हाईकमान आजम खान को तलब कर कार्रवाई भी कर सकता है।

 
इस विवादित बयान के बाद पीड़ित परिवार ने गहरा क्षोभ जताते हुए कहा है कि जिसने इसे झेला है वही दुख और सदमे को समझ सकता है। पीड़िता के पिता ने पूछा कि यदि आजम खान के साथ होता तब भी क्या वह ऐसा ही बयान देते। इस गैंगरेप के बाद कानून व्यवस्था के मोर्चे पर विपक्ष की आलोचना झेल रही अखिलेश सरकार अपने ही नेता के बयान से असहज हो गई है।
 
राजनीति नहीं, इंसाफ  चाहिए: पीड़िता का पिता
पीड़ित बेटी के पिता ने कहा कि उन्हें राजनीति नहीं, इंसाफ चाहिए। उन्होंने कहा,‘‘मैं राजनेताओं का आगवानी नहीं करना चाहता बल्कि हमें न्याय चाहिए।’’ उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने उस हमले के बाद बोला तक नहीं है।

गैंगरेप की घटना बनी चुनावी मुद्दा 
इस गैंगरेप में भले पीड़िता को इंसाफ  दिलाने के पक्ष में कोई ठोस प्रगति नहीं हुई है लेकिन चुनावी मुद्दा जरूर बन गया है। यू.पी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष केशव मौर्य के नेतृत्व पार्टी की एक टीम ने गाजियाबाद में पीड़ित परिवार से मुलाकात की।
 
क्या कहा था आजम ने?
आजम खान ने इस गैंगरेप पर टिप्पणी करते हुए कहा,‘‘ हमलोग को इसकी जांच करने की जरूरत है कि कहीं सरकार को बदनाम करने के लिए यह विपक्ष की साजिश तो नहीं है।’’ जाहिर है आजम खान को अपनी पार्टी में आपा खोकर गलतबयानी के लिए जाने जाते हैं।
 
भाजपा ने व्यक्त की कड़ी आपत्ति 
भाजपा ने आजम खान के बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। भाजपा ने कहा,‘‘यदि अखिलेश सरकार में थोड़ी सी भी मानवता बची है तो उसे अपराधियों को पकडऩे की कोशिश करनी चाहिए।’’ भाजपा ने इस मामले में सीबीआई जांच की मांग की। उत्तर प्रदेश की मुख्य विपक्षी बसपा ने अखिलेश सरकार से इस्तीफे की मांग की है। अखिलेश यादव गुरुवार को पीड़ित परिवार से मुलाकात करने जाएंगे।