केवल चिन्मयानंद का ही क्याें, देश में जितने भी बलात्कारी हैं, सबके मुकदमे वापस होने चाहिए: आज़म

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 01:09 PM (IST)

रामपुरः भाजपा के वरिष्ठ नेता स्वामी चिन्मयानंद पर चल रहे रेप के मुकद्दमे काे याेगी सरकार ने हटाने का फैसला लिया है। याेगी सरकार के इस फैसले पर सपा के कद्दावर नेता आज़म खान ने तीखा कटाक्ष किया है। उन्हाेंने कहा है कि केवल चिन्मयानंद का ही क्याें, देश में जितने भी बलात्कारी हैं, सबके मुकदमे वापस होने चाहिए।  

उन्होंने कहा कि अगर 302 के मुकदमे वापस हो सकते हैं तो फिर लूट, आगजनी, दंगा-फसाद भड़काने के मुकदमे भी वापस हो सकते हैं। पुलिस गनर को मारने के मुकदमे वापस हो सकते है, तो रेप के मुकदमे वापस होने पर कोई एतराज नहीं होना चाहिए। अकेले चिन्मयानंद का मुकदमा वापस लेने से साक्षी महाराज के साथ बड़ा अन्याय होगा। मेरी मांग है कि पहले साक्षी का मुकदमा वापस हो, उसके बाद चिन्मयानंद का।

वहीं उन्नाव गैंगरेप मामले में बोलते हुए आज़म ने कहा कि यह मुकदमा भी वापस होना चाहिए। थाने, पुलिस और अदालतों की अब जरूरत क्या है। भारतीय जनता पार्टी को चाहिए कि सब को साथ लेकर चले, सारे अपराधियों के वोट लें। सब से चुनाव लड़वाएं। अदालतों के दरवाजे बंद कर दिए जाएं और जेलों के दरवाजे खोल दिए जाएं।

गाैरतलब है कि स्वामी चिन्मयानंद पर 7 साल पहले उनकी एक शिष्या ने रेप का आराेप लगाया था। स्वामी चिन्मयानंद पर से मुकद्दमा हटाने के लिए राज्य सरकार की तरफ से इस आशय काे पत्र 9 मार्च काे जिला मजिस्ट्रेट शाहजहांपुर के कार्यालय में भेजा गया है। इस पत्र में लिखा गया है कि राज्य सरकार ने शाहजहांपुर काेतवाली में  स्वामी चिन्मयानंद पर दर्ज धारा 376, 506 आईपीसी का केस वापस लिए जाने का फैसला किया है। 

Deepika Rajput