मुसलमानों को SP का गुलाम बनाकर रखने की आज़म की कोशिश हुई नाकाम: मायावती

punjabkesari.in Sunday, Feb 26, 2017 - 04:17 PM (IST)

लखनऊ:बसपा सुप्रीमो मायावती ने सपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री आज़म खान पर निशाना साधते हुए कहा कि मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की आज़म की कोशिश नाकाम हो गई है।

मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की कोशिश नाकाम
मायावती ने यहां एक बयान में कहा कि आज़म खान अपने जमीर को मारकर पहले सपा नेता मुलायम सिंह यादव और अब उनके पुत्र बबुआ (अखिलेश यादव) की चाटुकारिता कर रहे हैं। मुसलमानों को सपा का गुलाम बनाकर रखने की उनकी कोशिश अब पूरी तरह नाकाम हो गई है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम समाज के लोग अपने अच्छे बुरे को खुद समझकर फैसले ले रहे हैं। वे महसूस करते हैं कि उत्तर प्रदेश में केवल बसपा और उसका मजबूत नेतृत्व ही भाजपा एंड कंपनी, आरएसएस और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सांप्रदायिक एवं फासीवादी एजेंडे को विफल कर सकती है। इसीलिए इस खास मकसद को लेकर उन्होंने काफी बढ़-चढ़ कर विधानसभा चुनाव में हिस्सा लिया है।

मुस्लिम समाज के लोगों को बसपा नेतृत्व पर ज्यादा भरोसा
मायावती ने कहा कि यही आज़म खान की नाराजगी की वजह है। परंतु सपा नेता को अपने भविष्य से ज्यादा अपनी कौम की, सूबे की और मुल्क की फिक्र करनी चाहिए। जहां तक बसपा का सवाल है, तो इस पार्टी ने कभी किसी समाज का सिर झुकने नहीं दिया है। वह सर्वसमाज के हित एवं कल्याण के लिए पूरी ईमानदारी और निष्ठा से हर स्तर पर काम करती है। यही कारण है कि मुस्लिम समाज के लोगों को बसपा नेतृत्व पर ज्यादा भरोसा है। उन्होंने दावा किया कि मुसलमान चूंकि बसपा से जुड़ रहा है, इसलिए आज़म खान मुसलमानों को कोस रहे हैं, जो अशोभनीय है।