आजमगढ़ः बच्चों ने मां पर लगाया जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 23, 2017 - 01:28 PM (IST)

आजमगढ़ः आजमगढ़ में धर्म परिवर्तन के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। मुहल्ले के कुछ लोगों के साथ एसपी कार्यालय पहुंचे बच्चों ने अपनी ही मां पर मौलवी के प्यार में फंसकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का आरोप लगाया। इस मामले की जानकारी होने पर हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ता भी मौके पर पहुंच गए और बच्चों को अपने साथ रख लिया। वहीं आरोपी महिला मौका देख फरार हो गई। पुलिस और खुफिया तंत्र मामले की जांच में जुटी है।

जानिए क्या है मामला
दरअसल मामला शहर कोतवाली क्षेत्र के रौदोपुर स्थित कांशीराम आवास कालोनी का है। उक्त कालोनी निवासी किशोर पिंटू कुमार और उनकी बहन प्रगति उर्फ गुंजा का आरोप है कि कालोनी में रहने वाले एक मौलवी ने उनकी मां को अपने प्रेमजाल में फंसा लिया है। मौलवी से संबंध के कारण उनके पिता और मां अलग-अलग रहते हैं।

लगभग 3 वर्षों से प्रेमी के चक्कर में पड़ी महिला अब अपने बच्चों पर जबरन इस्लाम धर्म कबूल करने के लिए दबाव बना रही है। यह बात पीड़ित भाई-बहन ने कॉलोनी के लोगों से बताई तो लोग बच्चों के समर्थन में उतर आए और इस बात की जानकारी हिंदू युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं को देते हुए पुलिसअधीक्षक कार्यालय पहुंचे।

पीड़ित भाई-बहन के मुताबिक मौलवी प्रेमी के साथ रह रहीं उनकी मां उन दोनों पर धर्मपरिवर्तन के लिए दबाव बना रही है, जो उन्हें कतई मंजूर नहीं है। कालोनी के रहने वाले लोगों ने बच्चों को अपना समर्थन देने का ऐलान किया है। दोनों भाई बहनों को अब अनाथ होने का डर भी है। ऐसे में हिंदु युवा वाहिनी कार्यकर्ताओं ने प्रेमी के साथ रह रही महिला के नाम आवंटित आवास को बच्चों के नाम दर्ज कराने का आश्वासन दिया है।