रहस्यमयी आग के खौफ तले जीने को मजबूर हैं आजमगढ़ के बाशिंदे

punjabkesari.in Sunday, May 22, 2016 - 03:19 PM (IST)

आजमगढ़:  उत्तर प्रदेश में आजमगढ के एक गांव के बाशिंदे रहस्यमयी आग की बढती घटनाओं के चलते दहशत के साए में जी रहे हैं। अहिरौला क्षेत्र के अभयपुर गांव में जगह-जगह लग रही आग ने ग्रामीणों का जीना मुहाल कर दिया है। यहां दिलचस्प तथ्य यह है कि ग्रामीण आग लगने के कारण से बेखबर है।

कई ग्रामीणों ने रहस्यमयी आग के खौफ से दूसरे गांव पलायन कर लिया है जबकि कई ग्रामीण इसे दैवीय आपदा मान कर इसके निदान के लिए पूजा पाठ कर रहे है। पूरे गांव में आग से बचने के लिए पूजा पाठ के अलावा भजन-कीर्तन चल रहे है जिसमें पुरूष के अलावा महिलाएं भी शामिल हैं। ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन को इस बारे में सूचना दी जा चुकी है मगर उनका कोई भी सरकारी अधिकारी अब तक गांव नहीं आया है।

ग्रामीणों के अनुसार पिछले एक पखवाडे के दौरान करीब 15 घरों में आग लग चुकी है। आग की चपेट पीडित ग्रामीणों की गृहस्थी के साथ मवेशी भी आ चुके है। लोगों ने बचे सामान को घर के बाहर निकाल दिया है। इस बात का पता अभी तक नहीं चल सका कि ये आग कैसे लग रही है। ग्रामीण डरे सहमें है। धनपती देवी, फौजदार,कलावती, बाबूराम सबका कहना है कि आग कैसे लगती है उन्हे नहीं पता।