J&K से धारा 370 हटने के बाद एक बार फिर सुर्खियों में आजमगढ़, जिले में अलर्ट जारी

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2019 - 07:01 PM (IST)

 

आजमगढ़: धारा 370 और 35-ए के समाप्त होने से नाराज आतंकियों द्वारा देश में हमले की चेतावनी के बाद आजमगढ़ जिले में भी एलर्ट जारी कर दिया गया है। गृह मंत्रालय के एलर्ट के आजमगढ़ में भी पुलिस, खुफिया सहित अन्य तंत्र को भी सक्रिय कर दिया गया है। इसके साथ देश में हुई सिलसिलेवार हमले में आजमगढ़ जिले के रहने वाले करीब आधा दर्जन इनामी आतंकियों की फाइलें पुलिस ने पुनः खोल दी है। जिसके बाद एक बार फिर आजमगढ़ सुर्खियों में है।

जानकारी मुताबिक धारा 370 समाप्त होने के बाद से ही आतंकी काफी नाराज चल रहे हैं और देश में कही भी बड़े हमले की खुफिया जानकारी के बाद गृह मंत्रालय ने 380 आतंकवादियों की सूची जारी कर दी है। इस सूची में सिमी, इंडियन मुजाहिदीन, लश्कर -ऐ-तोएबा, अंसार गजावत, जैश ए मोहम्मद सहित देश में सिलसिलेवार बम धमाको में शामिल जिले के करीब आधा दर्जन इनामी आतंकी भी शामिल हैं।

बता दें कि इसकी जानकारी होने के बाद डीजीपी ने सभी जिलों के पुलिस अधिकारियों को सर्तकता बरतने के साथ ही आजमगढ़ जिले के रहने वाले आधा दर्जन फरार इनामी आतंकियों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए हैं। निर्देश के बाद जहां आतंकियों की पुलिस ने हिस्ट्रीशीट खोल कर उनकी तलाश में जुटी है, वहीं खुफिया विभाग सहित सभी तंत्रों को सक्रिय कर दिया गया है।

डीआईजी आजमगढ़ रेंज ने बताया कि केवल आतंकियों की ही नहीं बल्कि मंडल के प्रत्येक थानों में अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल दी गई है। उन इलाकों पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है जहां के आतंकी फरार चल रहे हैं।

Anil Kapoor