पिछली सरकारों की वजह से कलंकित हुआ आजमगढ़: योगी

punjabkesari.in Friday, Jan 05, 2018 - 09:19 AM (IST)

आजमगढ़(उप्र): उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछली सरकारों की वजह से आजमगढ़ में जातिवाद, क्षेत्रवाद और आतंकवाद का जहर फैलाकर इस जिले को कलंकित किया गया। उनकी सरकार ने इस दाग को मिटाने की कोशिश की है।

योगी ने यहां 212 करोड़ रुपए की 48 योजनाओं का लोकार्पण और 340 करोड़ रुपए की 113 परियोजनाओं का शिलान्यास करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि राज्य की पिछली सरकारों की वजह से आजमगढ़ में जातिवाद, क्षेत्रवाद, आतंकवाद का जहर फैलाया गया, जिसकी वजह से ये जनपद कलंकित हुआ। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने अपने अब तक के 9 माह के कार्यकाल में इस कलंक को पूरी तरह मिटाने का प्रयास किया। अब आजमगढ़ की पहचान को दूसरे प्रांतों तथा विदेशों में विकास से जोड़कर बेहतर किया जाएगा। अब आजमगढ़ कलंकित नहीं होगा। जाति, मजहब और धर्म के आधार पर बांटने वालों को बेनकाब किया जायेगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के 22 करोड़ लोगों की सुरक्षा एवं नौजवानों तथा किसानों की खुशहाली के लिए प्रदेश सरकार कृतसंकल्प है। प्रदेश में भ्रष्टाचार व अपराध फैलाने वाले अब जेलो में होंगे। नौजवानों के लिए शीघ्र ही रोजगार के रास्ते खुलेंगे। वर्ष 2022 तक सभी गरीबों के पास अपना आवास होगा।

योगी आजमगढ़ जिले के सठियांव ब्लाक स्थित किसान सहकारी मिल परिसर में आसवानी एंव एथेनॉल प्लान्ट सहित 552 करोड़ रूपए की विभिन्न परियोजनाओं के शिलान्यास तथा लोकार्पण समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार भारत को पूरी दुनिया में श्रेष्ठ देश बनाना चाहती है। इसके लिए 125 करोड़ लोगों को सरकार का साथ देना होगा। कुछ लोग देश को जाति, धर्म, मजहब, क्षेत्रवाद के नाम पर बांटने की लगातार साजिश कर रहे है लेकिन सरकार उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने देगी।