आजमगढ़: CAA पर बवाल, प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज

punjabkesari.in Thursday, Feb 06, 2020 - 12:16 PM (IST)

आजमगढ़: उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ जिले में पुलिस ने सीएए के विरोध में दंगा भड़काने, हिन्दू मुस्लिम के खिलाफ साजिश रचने वाले मौलाना ताहिर मदानी के खिलाफ मुकदमा दर्ज जेल भेज दिया है। मुस्लिम कट्टर वादी नेता नूरूल होदा और ओसामा पर 25-25 हजारा का ईनाम भी घोषित किया है। इस वारदात में 100 से अधिक अज्ञात लोगों की तलाश पुलिस कर रही है। पुलिस ने दावा किया है कि जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं पुलिस ने बतया कि साइबर सेल की टीम सोशल साइटों की मानीटिरिंग भी कर रही है।

 ग़ौरतलब है कि मौलाना जौहर पार्क बिलरियागंज में मंगलवार को सैकड़ों महिलाओं और बच्चों के साथ सीएए,एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे । कुछ लोग हमें चाहिए आजादी के नारे भी लगा रहे थे। प्रधान मंत्री के खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे थे।

पुलिस ने बताय कि बिलरियागंज थाना अंतर्गत जौहर पार्क में एनआरसी और सीएए के विरोध  दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर भारी संख्या में जुट कर हो विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। धीरे-धीरे यह प्रदर्शन और बढऩे लगा महिलाएं और छात्रों ने सड़क भी जाम करना शुरू कर दिया।
  
 पुलिस ने महिलाओं से कई बार अपील की लेकिन बात नहीं मानने के बाद सुबह 4 बजे पुलिस ने हल्का बल इस्तेमाल कर महिलाओं को वापस करना चाहा तो भीड़ और उग्र हो गई. ईट-पत्थर चलने लगे। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे,साथ ही रबड़ गोली की हवाई फायरिंग भी की गई देखते ही देखते जोहर पार्क में भगदड़ मच गई।

पुलिस ने बताया कि सभी पर सीआरपीसी की धारा-144 के उल्लंघन के लिए मामला दर्ज किया गया है। अजीज कुरैशी के अलावा जिन लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया हैं । , 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Related News

Recommended News

static