आजमगढ़ः महिला ने फोन पर लगाई गुहार, PPE किट पहन हॉटस्पॉट क्षेत्र में दवा देने पहुंचे SP

punjabkesari.in Tuesday, Apr 28, 2020 - 01:42 PM (IST)

आजमगढ़ः कोरोना वायरस के मद्देनजर देश भर में लागू लॉकडाउन से खासा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं पुलिस भी ड्यूटी के साथ-साथ लोगों की मदद करने से पीछे नहीं हट रही है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश आजमगढ़ के हॉट स्पाट क्षेत्र मुबारकपुर से सामने आया है जहां पुलिस अधीक्षक प्रो. त्रिवेणी सिंह खुद पीपीई किट पहनकर एक जरूरतमंद परिवार को दवा देने पहुंच गए।

बता दें कि जिले के मुबाकरपुर कस्बे में कोरोना पाजिटिव मरीज आने के बाद 11 अप्रैल को चकसिकठी और चकमेंढ़क मोहल्ले को हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था, जिसके बाद यहां के लोगों को घरों से निकलने पर पाबंदी लगा दी गयी। जरूरी सामानों की सप्लाई प्रशासन द्वारा घर-घर  की जा रही है। वहीं पुलिस मोहल्ले में सात स्थानों पर बैरियर लगाकर और ड्रोन कैमरे से हॉट स्पॉट मोहल्ले की निगरानी कर रही है। इसी बीच कस्बे की ही एक महिला को दवा की जरूरत पड़ी और उसने SP को फोन लगा दिया। इसके बाद SP पीपीई किट पहनकर हॉट स्पॉट क्षेत्र में स्थित मरीज के घर पर दवा लेकर खुद ही पहुंच गए और महिला को दवा उपलब्ध कराया।

इसके साथ ही SP ने कस्बे का निरीक्षण किया। इस दौरान कस्बे के लोगों से बातचीत कर उनका हाल जाना। उन्होंने लोगों से किसी भी परिस्थितियों में पुलिस से मदद लेने की अपील की। SP की यह पहल देख लोगा भावुक हो उठे और उन्होंने उनसे सख्ती से पालन करने का वादा किया।

SP ने बताया कि चकसिकठी मोहल्ले से 5 किमी के रेंज को सील कर दिया गया है। किसी को न तो बाहर निकलने की इजाजत नहीं है न ही बाहर से अंदर जाने की। कस्बे में जरूरत की सामानों की सप्लाई करायी जा रही है। उन्होंने बताया कि निरीक्षण के दौरान उन्होने कोरोना वैरियर से भी मुलाकात की और हौसले को बढ़ाया।
 

Author

Moulshree Tripathi