पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी की बढ़ी मुश्किलें, योगी को शैतान...खून पीने वाला दरिंदा बताने पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Monday, Sep 06, 2021 - 01:18 PM (IST)

रामपुर: उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी के विरुद्ध रामपुर के थाना सिविल लाइन में योगी सरकार पर अमर्यादित टिप्पणी करने के मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। भाजपा नेता आकाश कुमार सक्सेना उर्फ हनी ने कुरैशी के खिलाफ धारा 153A, 153B, 124A व 505 1 B आईपीसी के अंतर्गत एफआईआर दर्ज कराई है। शिकायत के साथ सक्सेना ने पुलिस को विभिन्न चैनलों में प्रसारित कुरैशी के बयान की पेन ड्राइव भी दी है। 


बता दें कि भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने आरोप लगाया है कि बीते दिन कुरैशी सपा नेता आजम खान के घर गये और उनकी पत्नी तज़ीन फातमा से मिलने के बाद अपमानजनक बयान दिया। इस दौरान उन्होंने योगी आदित्यनाथ सरकार की तुलना "राक्षस, शैतान और खून पीने वाले दरिन्दे" से की। उन्होंने शिकायत में कहा, "कुरैशी ने अपने बयान में आजम के खिलाफ कार्रवाई को इंसान और दानव के बीच की लड़ाई करार दिया। यह बयान दो समुदायों के बीच तनाव और समाज में अशांति पैदा कर सकता है।" कुरैशी उत्तर प्रदेश को तालिबान बनाना चाहते हैं। पुलिस ने इस मामले में मुकद्दमा दर्ज कर लिया है और आकाश के दावों और अजीज कुरैशी के बयान की जांच में जुट गई है।


गौरतलब है कि बीते दिन अजीज कुरैशी जेल में बंद सपा सांसद आजम खान की पत्नी तंजीन फातमा और बेटे अब्दुल्ला से मिलने उनके घर गए थे। जहां वह आजम के परिवार से मिले और उनकी रिहाई के लिए दुआ करने और हिम्मत रखने की बात कही। इस दौरान मीडिया से बात करते हुए वह आजम को लेकर इतने उतावले हो गए कि शब्दों की मर्यादा को भूल गए और योगी सरकार की तुलना शैतान, खून पीने वाले दरिंदे से कर डाली।

Content Writer

Umakant yadav