B.E.D टेट अभ्यर्थियों ने अर्धनग्न होकर किया प्रदर्शन, महिला अभ्यर्थी गंभीर रूप से बीमार

punjabkesari.in Sunday, Mar 25, 2018 - 02:34 PM (IST)

लखनऊः बीएड टेट अभ्यार्थी लखनऊ में लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। रविवार अभ्यर्थियों ने जीपीओ गांधी प्रतिमा पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया। उनका लगातार अपनी मांगों को लेकर बीजेपी कार्यालय से लेकर गांधी प्रतिमा तक का प्रदर्शन जारी है।

मांगों को लेकर अभ्यर्थियों में काफी रोष देखने को मिल रहा है जिसमें कई महिला अभ्यर्थी गंभीर रूप से बीमार हो गई हैं। जिन्हेें सिविल अस्पताल ले जाया गया है। वहीं अभ्यर्थियों का कहना है कि वे यूपी टेट 2 हजार ग्यारह पास अभ्यर्थी हैं और वे पिछले आठ सालों से संघर्ष कर रहे हैं l उन्होंने कहा कि पिछले साल सुप्रीम कोर्ट का निर्णय आया है कि राज्य सरकार को पुरानी विज्ञप्ति पर 72 हजार 8 सौ 25 अभ्यर्थियों की भर्ती करनी चाहिए। 

उन्होंने ने बताया कि कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने भी हम लोगों के समर्थन की बात की है। साथ ही हम लोगों की बात सदन में उठाने के लिए भी कहा है। साथ ही अभ्यर्थियों ने कहा कि भाजपा सरकार जब सत्ता में नहीं थी तब हम लोगों से वादा किया था कि सत्ता में आएंगे तब हम अभ्यर्थियों की नियुक्तिया करेंगे, लेकिन सत्ता में आने के बाद वह वादा भूल गई है। 
वहीं अब इसमें राजनीतिक पार्टियां भी कूद पड़ी है। बीएड टेट 2011 संघर्ष मोर्चा को कांग्रेस पार्टी ने समर्थन देने की बात की है। कांग्रेस विधान मण्डल के नेता अजय कुमार लल्लू टेट अभ्यर्थियों के साथ धरने पर बैठे हैं। बता दें कि शनिवार टेट अभ्यर्थियों ने भाजपा कार्यालय का घेराव किया था। जहां से पुलिस ने बल प्रयोग करते हुए जीपीओ पार्क भेजा था। 

Punjab Kesari