मेट्रो स्टेशन पर तमंचे के साथ पकड़ा गया बीटेक छात्र

punjabkesari.in Sunday, Feb 24, 2019 - 06:07 PM (IST)

नोएडाः उत्तर प्रदेश के नोएडा के सेक्टर-15 मेट्रो स्टेशन पर चेकिंग के दौरान इंजीनियरिंग के एक छात्र को केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बलों के जवानों ने दबोच लिया, बी -टेक का छात्र शनिवार दोपहर को बैग में तमंचा रखकर मेट्रो स्टेशन में प्रवेश कर रहा था। तभी स्कैनिंग के दौरान पकड़ा गया।

सीआईएसएफ ने छात्र को कोतवाली सेक्टर-20 पुलिस को सौंप दिया है और पुलिस ने छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सहायक पुलिस अधीक्षक डॉक्टर कौस्तुभ ने बताया कि महावीर एनक्लेव, पालम दिल्ली निवासी अंकित कुमार रूड़की इंजीनियरिंग कॉलेज से बी- टेक की पढ़ाई कर रहा है और वह अंतिम वर्ष का छात्र है। उन्होंने बताया कि वह शुक्रवार को अपने दोस्त की शादी में सहारनपुर गया था और वहां से कुछ दोस्तों के साथ नोएडा आया था। उन्होंने बताया कि वह नोएडा में दूसरे दोस्त की बहन की शादी में गया था और यहां से शनिवार को अपने घर दिल्ली जा रहा था।

कौस्तुभ ने बताया कि जैसे ही वह बैग लेकर सेकटर-15 मेट्रो स्टेशन में प्रवेश किया तो दोपहर के वक्त सीआईएसएफ के जवान चेकिंग कर रहे थे और तभी स्कैनर मशीन से अंकित का बैग सीआईएसएफ के जवानों ने पकड़ लिया। उसमें 315 बोर का एक तमंचा रखा हुआ था। तमंचा मिलने पर स्टेशन पर अफरा-तफरी मच गई और सीआईएसएफ ने तुरंत अंकित को दबोच लिया।

अधिकारी ने बताया कि घटना की सूचना पाकर थाना सेक्टर-20 पुलिस मेट्रो स्टेशन पहुंची और आरोपी अंकित को थाने लेकर आई। पुलिस को शक है कि इंजीनियरिंग के छात्र ने शादी में तमंचे से फायरिंग की होगी और बैग में तमंचा रखकर ले जा रहा था। सहायक पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी छात्र को गिरफ्तार कर लिया गया है।
 

Tamanna Bhardwaj