शामली में गरजा ‘बाबा का बुलडोजर’, राजस्व विभाग ने मंसूरा दबंग के कब्जे से मुक्त कराया खेल मैदान

punjabkesari.in Thursday, Apr 21, 2022 - 08:05 PM (IST)

शामली: उत्तर प्रदेश में शामली जिले के झिंझाना क्षेत्र के गांव डोकपुरा में राजस्व विभाग ने पुलिस की मदद से क्रीडा स्थल की भूमि को कब्जा मुक्त कराया है। इस जमीन पर मंसूरा निवासी दबंग ने अवैध कब्जा कर रखा था और गन्ने की फसल बो रखी थी। ग्राम प्रधान द्वारा क्रीडा स्थल की भूमि को कब्जा मुक्त कराने के लिए एसडीएम कैराना को शिकायत की गयी थी। जिस पर एसडीएम कैराना के आदेशानुसार उक्त भूमि को फसल पर ट्रैक्टर चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया।      

प्राप्त जानकारी के अनुसार झिंझाना थाना क्षेत्र के गांव डोकपुरा मे ग्राम पंचायत की सरकारी भूमि जो कि क्रीडा स्थल के नाम से आवंटित है। इस पर गांव मंसूरा निवासी तहसीम पुत्र मीरहसन द्वारा अवैध कब्जा कर गन्ने की फसल रखी थी। जिसको एसडीएम कैराना संदीप कुमार के आदेशानुसार राजस्व विभाग की टीम ने पुलिस फोर्स के साथ गन्ने की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर कब्जा मुक्त कराया है। गांव डोकपुरा की ग्राम प्रधान स्वाति चौहान द्वारा एसडीएम कैराना को लिखित मे शिकायत की गयी थी, कि ग्राम पंचायत डोकपुरा द्वारा बच्चो के खेलने के लिए गांव के ही रकबे मे लगभग साढे छ: बीघा जमीन क्रीडा स्थल के नाम से आवंटित थी लेकिन आवंटित जमीन पर पूर्व से ही गांव मंसूरा निवासी तहसीम पुत्र मीरहसन द्वारा अवैध कब्जा कर रखा था।

गुरुवार को एसडीएम कैराना के आदेशानुसार राजस्व विभाग की टीम कानूनगो मुजकिर खान व लेखपाल ओमकार सिंह पुलिस फोर्स के उपनिरीक्षक दिग्विजय सिंह के साथ गांव डोकपुरा पहुंचे। जिसके बाद ग्राम प्रधान स्वाति चौहान की मौजूदगी मे क्रीडा स्थल पर किये गये अवैध कब्जे को गन्ने की फसल पर ट्रैक्टर चलाकर कब्जा मुक्त कराया गया। लेखपाल ओमकार सिंह ने बताया गांव डोकपुरा मे क्रीडा स्थल के नाम पर साढे छ: बीघा भूमि आवंटित की गयी थी। जिस पर गांव मंसूरा निवासी तहसीम ने अवैध कब्जा कर रखा था,जिसको अब कब्जा मुक्त कराया गया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Mamta Yadav

Recommended News

Related News

static