फिर चलेगा ''बाबा का बुलडोजर''...माफिया अतीक के करीबियों के अवैध निर्माण गिराने को PDA ने भेजा नोटिस

punjabkesari.in Wednesday, Mar 15, 2023 - 02:02 PM (IST)

प्रयागराज: उमेश पाल हत्याकांड के बाद से यूपी पुलिस एक्शन मोड पर है, लगातार आरोपियों के खिलाफ एनकाउंटर, बुलडोजर की कार्रवाई हो रही है। इसी कड़ी में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (PDA) ने माफिया के करीबियों के अवैध निर्माण को ढहाने के लिए नोटिस भेजा है। जिन भवन स्वामियों को नोटिस जारी किया गया है, उनके मकानों पर एक सप्ताह के भीतर पीडीए बुलडोजर चलाएगा। इस सूची में गुड्डू मुस्लिम, गुलाम, नफीस, बल्ली पंडित सहित 20 लोगों का नाम शामिल हैं।

माफिया अतीक अहमद व उसके करीबियों पर सख्ती से निपटा जा रहा है। इस पर पीडीए के जोनल अधिकारी ने बताया कि ज्यादातर ऐसे लोग हैं जो माफिया के करीबी और उमेश पाल व दो सरकारी गनर की हत्या व साजिश में शामिल रहे। मेहंदौरी, बमरौली, तेलियरगंज, करेली चकिया, सुलेम सराय, धूमनगंज सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में माफिया के उक्त करीबियों के अवैध पक्के निर्माण हैं। बताया कि जल्द ही इनके अवैध निर्माण को जमींदोज किया जाएगा। पीडीए उपाध्यक्ष अरविंद चौहान का कहना है कि अवैध निर्माण ढहाने की प्रक्रिया चल रही है।

जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही है, वैसे वैसे परतें धीरे-धीरे उधड़ रही हैं। माफिया अतीक ने भाई अशरफ तथा अन्य गुर्गों से वाट्सएप काल से बात कर सारा षड़यंत्र रचा था, यह तो शुरू में ही सामने आ चुका है। अब जांच में यह भी पता चला है कि असद ने वारदात से कुछ ही समय पहले 16 नए मोबाइल फोन और 16 सिम कार्ड खरीदकर आपस में बांटे थे। सबको वाट्सएप काल करना था। अतीक की बेगम शाइस्ता ने घटना से कुछ पहले एक-एक लाख रुपये खर्च के लिए दिए थे। 24 फरवरी को सुलेम सराय में जीटी रोड पर उमेश पाल और दो गनर की हत्या की साजिश को आखिरी रूप देने में चार प्रमुख नाम रहे।

अतीक अहमद के नाम से आई बनाकर हो रही रील अपलोड
इसी बीच अतीक अहमद के नाम से आई बनाकर रील अपलोड करने का मामला चर्चा में है। जिसको लेकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाए जा रहे हैं। इंस्टाग्राम पर रील में अतीक की तस्वीर के पीछे से ऐसा डायलाग सुनाई दे रहे हैं। 'अतीक अहमद निकलते हैं, तो बड़े-बड़े हिल जाते हैं। गोली मारो या बम, नहीं निकलेगा अतीक का दम’।  रील में अतीक के काफिले का वीडियो भी एडिट करके डाला गया है। इतना ही नहीं पुलिस कर्मियों के साथ वाली अतीक की फोटो को भी रील में शामिल है। जिसके बाद पुलिस की कार्यशैली पर भी प्रश्न चिह्न लगाया जा रहा है।
 

Content Writer

Tamanna Bhardwaj