अवैध रूप से बने मदरसे पर चला बाबा का बुलडोजर, भारी पुलिस एवं पीएसी बल रहा तैनात

punjabkesari.in Saturday, Jul 16, 2022 - 05:07 PM (IST)

अमरोहा: उत्तर प्रदेश के अमरोहा में अवैध रूप से बनाए गए मदरसे के अवैध निर्माण को बुलडोजर से शनिवार को ध्वस्त कर दिया गया। जिला प्रशासन ने शनिवार को बताया कि शहर में अवैध रूप से बनाए गए मदरसों की लगातार मिल रहीं शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने ऐसे तमाम स्थलों को चिन्हित कर कार्यवाही शुरू कर दी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि जनपद के रहरा थाना क्षेत्र के गांव जेबडा में अवैध रूप से बने मदरसे पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया।        

पहले उक्त भूमि पर पशु बांधे जाते थे, बाद में यहां मदरसा चलने लगा। उसके बाद अब यहां सामूहिक रूप से नमाज का सिलसिला जारी रहने का विरोध करते हुए ग्रामीणों द्वारा अनेकों बार उच्चाधिकारियों से शिकायत की जा चुकी थी। आरोप है कि प्रशासन द्वारा शिकायतों को हर बार अनसुना कर दिया जाता था। लगातार शिकायतें मिलने पर जांच पड़ताल के बाद जिलाधिकारी बालकृष्ण त्रिपाठी के निर्देश पर आज ध्वस्तीकरण की कारर्वाई की गई है।       

सुबह जिलाधिकारी के निर्देश पर भारी पुलिस एवं पीएसी बल व राजस्व टीम के साथ उप जिलाधिकारी द्वारा ग्राम जेवड़ा में सरकारी भूमि पर अवैध रूप से बनाए गए मदरसे को जेसीबी चलाकर गिराया गया। यह मदरसा ग्राम समाज की भूमि पर पहले पशुओं को बांधना शुरू किया था, बाद में धीरे धीरे अवैध रूप से मदरसा संचालित किया जाने लगा। अब नमाज भी पढ़ी जा रही थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Imran

Recommended News

Related News

static