3 घंटे तक गड्ढे में बाबा की समाधि, मंदिर निर्माण की ली थी प्रतिज्ञा

punjabkesari.in Tuesday, Jun 30, 2020 - 03:53 PM (IST)

हमीरपुर: जिले में एक बाबा ने मंदिर निर्माण की प्रतिज्ञा पूरी करने के लिये मन्दिर के सामने ही जमीन के अंदर समाधि ले कर हड़कंप मचा दिया। भक्तों की भीड़ के सामने यह बाबा तीन घंटों तक समाधि के अंदर रहा। बाद में भक्तों ने उसे समाधि से बाहर निकाल लिया था। भू समाधि लेने की सूचना पर वहां पुलिस पहुंची और बाबा को थाने ले गई। बाद में बाबा को छोड़ दिया गया।

बता दें कि हमीरपुर में मौदहा कोतवाली क्षेत्र के परछछ गांव में भगवान भोले के मंदिर निर्माण का काम चल रहा है और वहीं यज्ञ का भी आयोजन किया गया था। इसमें भाग लेने के लिये राजस्थान से गोविंद गिरी महाराज नाम के बाबा को भी बुलाया गया था। इसी गोविंद गिरी महाराज ने भक्तों के सामने जमीन के भीतर समाधि ली थी और जब वह बाहर निकले तो भक्तों ने उन पर फूल, मालाओं की बारिश कर दी थी।

मौदहा कोतवाली पुलिस को समाधि लेनी की जानकारी मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई और बाबा को अपने साथ थाने ले आई थी। लेकिन पुलिस के डर से बाबा भू समाधि से मुकर गया और गड्ढे में तपस्या करने की बात करने लगा।

इस दौरान बाबा की समाधि लेने की ढेरों फोटो, वीडियो वायरल हो रहे हैं। जिसमें बाबा समाधि में उतरते और समाधि बंद करते हुए और ऊपर से मिट्टी डालते दिखाई दे रहा है। लेकिन पुलिस के सामने बाबा ने समाधि लेनी की बात से इनकार कर दिया तो पुलिस ने भी उसे छोड़ दिया है। अब पुलिस भी बाबा के अंदाज में समाधि लेने से इनकार कर रही है।

Edited By

Umakant yadav