भारत बंदः अराजकतत्वों ने माहौल खराब करने के लिए तोड़ी बाबा साहेब की मूर्ति

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 11:40 AM (IST)

आगरा: उत्तर प्रदेश के आगरा में भारत बंद के दौरान अराजकतत्वों ने बाबा साहेब की मूर्ति तोड़ डाली। जिसके चलते इलाके में तनावपूर्ण माहौल बन गया है। वहीं मौके पर पहुंची पुलिस ने भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी है। ताकि स्थिति काबू में रहे। भारत बंद की वजह से प्रशासन और भी सतर्क हो गया है।

मामला शमशाबाद ब्लाक में स्थित गांव नरीपुरा का है। यहां भारद बंद के दौरान अराजकतत्वों ने अशांति फैलाने की कोशिश की। भारत बंद से पहले जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर शमसाबाद ब्लॉक के गांव नरीपुरा में गुरुवार सुबह बाबा साहेब के क्षतिग्रस्त मूर्ति को देखकर के तनाव बढ़ गया। तभी भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गया और स्थिति को नियंत्रण करने की कोशिश की।

इस बारे में सवर्ण और पिछड़ा वर्ग के लोगों का कहना है कि भारत बंद में खलल डालने के लिए ऐसा किया गया है। आनन-फानन में गांव में फोर्स तैनात कर दी गई है, ताकि किसी तरह की कोई अप्रिय घटना न घटे। ग्रामीणों का कहना है कि देर रात करीब 2:30 बजे से 3 बजे के बीच बाबा साहब डॉ. भीमराव आंबेडकर की मूर्ति को क्षतिग्रस्त किया गया है। पुलिस और प्रशासन से वार्ता हो गई है। वे नई मूर्ति मांग रहे हैं।

वहीं डीएम और एसएसपी ने मामला संज्ञान में आने के बाद तुरंत पुलिस को निर्देश दिए कि माहौल खराब नहीं होना चाहिए। जिसके चलते इलाके में भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है। 

Tamanna Bhardwaj