बाबर लुटेरा था उसके नाम से मस्जिद नहीं हो सकती: साध्वी निरंजन

punjabkesari.in Monday, Aug 14, 2017 - 12:17 PM (IST)

फतेहपुरः फतेहपुर जिले में तिरंगा यात्रा लेकर एक कसबे पहुंची साध्वी निरंजन ज्योति ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत छोडो आंदोलन के 75 वर्ष गाठ में शहीदों को नमन किया है। इस दौरान उन्होंने शिया धर्म गुरु मौलाना कलबे सादिक के बयान पर पलटवार करते हुए टिप्पणी भी दे डाली।

साध्वी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत छोडो आंदोलन के 75 वर्ष गाठ में शहीदों को नमन किया है। देश में युवाओं को प्रेरणा देनी चाहिए कि किस तरह से शहीदों ने देश को आजाद कराया था। 

साध्वी ने कहा कि जिस जिले में 52 क्रांतिकारियों को फांसी में लटका दिया गया था वहीँ से आज वो तिरंगा यात्रा निकलकर युवाओं को देश के पप्रति जागरूक करने के निकली है।

इस दौरान उन्होंने शिया धर्म गुरू कालबे सादिक द्वारा दिए गए बयान का कटाक्ष करते हुए कहा कि बाबरी मस्जिद कहना ही गलत है क्योकि बाबर यहां पैदा ही नहीं हुआ था। बाबर ने करोडो मंदिर को तोडा था। बाबरी मस्जिद के नाम से कोई दवा करता है तो हम उसका बहिष्कार करते है, क्योंकि उसकी मस्जिद नहीं हो सकती हैं।

उन्होंने कहा कि बाबर देश को तोड़ने वाला ब्यक्ति था। बहुत से मुसलमानों ने कहा कि वह जगह दे देनी चाहिए। अगर यह धर्म का हवाला देते है तो धर्म में लिखा हुआ है कि विवादित परिसर पर खुदा नमाज़ स्वीकार नहीं करते। इन्हें सुवेक्षा से दे देनी चाहिए।