बाबरी मस्जिद के पक्षकार अंसारी ने बताया जान का खतरा, की सुरक्षा बढ़ाने की मांग

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2018 - 10:50 AM (IST)

अयोध्या: बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल अंसारी ने अपनी जान को खतरा बताते हुए प्रशासन से सुरक्षा की गुहार लगाई है। बाबरी मस्जिद के पक्षकार इकबाल ने जिलाधिकारी से मिलकर अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने की मांग की।

जानकारी के अनुसार अंसारी ने बताया कि जिलाधिकारी को सुरक्षा गार्ड बढ़ाए जाने के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया है क्योंकि बाबरी मस्जिद के मुद्दई एवं उसके पिता स्व. हाशिम अंसारी को वाई श्रेणी की सुरक्षा दी गई थी। धीरे-धीरे सारी सुरक्षा व्यवस्था जिला प्रशासन ने हटा ली। अब केवल एक कांस्टेबल की तैनाती की हुई है।

उन्होंने बताया कि बाबरी मस्जिद मुद्दई होने के नाते विभिन्न लोग उनसे मिलने आते हैं, जिससे खतरा बना रहता है। उन्होंने बताया कि हिन्दू या मुस्लिम पक्ष द्वारा बुलाए जाने पर यदि मुझे अयोध्या से बाहर भी जाना होता है तो सुरक्षा न होने के कारण मैं जा नहीं पाता हूं। अगर किसी भी प्रकार की घटना हो जाती है तो इसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी।

इकबाल अंसारी ने कहा कि इस तरह का प्रार्थना पत्र जिलाधिकारी को मैं पहले भी दे चुका हूं, लेकिन उसमें भी कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। जिलाधिकारी से जब प्रार्थना पत्र देकर मिला तो उन्होंने कहा कि मैं जांच करा करके उसमें कार्रवाई करूंगा। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने चुनाव का हवाला देते हुए धीरे-धीरे सुरक्षा गार्ड हटा लिए थे।