सुुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल करने की तैयारी में बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी

punjabkesari.in Thursday, Dec 26, 2019 - 06:36 PM (IST)

लखनऊः बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी गत 9 नवंबर को अयोध्या के फैसले को चुनौती देने के अंतिम प्रयास के रूप में उच्चतम न्यायालय में जल्द ही एक क्यूरेटिव याचिका(उपचारात्मक याचिका) दायर करने की तैयारी में है।

बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के संयोजक जफरयाब जिलानी की अध्यक्षता में बुधवार रात यहां हुई बैठक में शीर्ष अदालत में क्यूरेटिव पिटीशन दायर करने का फैसला किया हैै। जिलानी ने गुरुवार को यहां भी बाबरी मस्जिद एक्शन कमेटी के फैसले की पुष्टि की है, उन्होंने कहा कि इस मामले पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की सहमति ले ली है।

उन्होंने कहा, ‘‘विवादित स्थल पर बाबरी मस्जिद का बहुत सारा मलबा पड़ा हुआ है। हिंदू पक्ष को इस पर कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए। मलबा राम मंदिर के निर्माण के लिए जल्द ही हटा दिया जायेगा।''

गौरतलब है कि गत 9 नवंबर को उच्चतम न्यायालय ने विवादित स्थल पर एक भव्य राम मंदिर के लिए अपना ऐतिहासिक अयोध्या फैसला दिया था। मुस्लिम पक्ष द्वारा की गई आपत्ति को भी शीर्ष अदालत ने इस महीने की शुरुआत में खारिज कर दिया था। न्यायालय ने उसी शहर में एक प्रमुख स्थान पर मस्जिद के निर्माण के लिए वैकल्पिक पांच एकड़ जमीन दिये जाने का फैसला सुनाया था।

 

Tamanna Bhardwaj