बाबूराम निषाद ने सपा-बसपा पर बोला हमला, कहा- पिछड़े वर्ग से किया भेदभाव

punjabkesari.in Saturday, Jun 23, 2018 - 07:12 PM (IST)

फैजाबादः उत्तर प्रदेश पिछड़ा वर्ग वित्त एवं विकास निगम लिमिटेड के दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री बाबूराम निषाद ने सपा-बसपा पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि मायावती और अखिलेश ने पिछड़े वर्ग से भेदभाव किया है। इसलिए अब पिछड़े वर्ग के सम्मान, सुरक्षा और वृद्धि के लिए गंभीरता से कार्य किया जाएगा और एक माह के अन्दर ही वन डिस्ट्रिक्ट वैन प्रोडक्ट के साथ ही टर्म लोंन,मार्जिन मनी ऋण,समृद्धि ऋण और शिक्षा ऋण सहित अन्य पिछड़े वर्ग के विकास आधारित योजनाओं को लागू कर दिया जाएगा। 

बाबूराम निषाद ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार पिछड़े वर्ग के उत्थान के लिए गंभीर हो गई है। सरकार बसपा-सपा के शासन काल में पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम की बंद हो चुकी योजनाओं को 10 वर्ष बाद पुनः लागू करने जा रही है। 

उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और अखिलेश यादव पर पिछड़े वर्ग की उपेक्षा का आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ने पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम को ख़त्म करने का काम किया है। केंद्र सरकार से मिली धनराशी का पिछड़ों के कल्याण के लिए लगाने की जगह बन्दर बांट किया।

बाबूराम ने कहा ऋण अपार्त्रों को दिया गया है। इसलिए सरकारें निगम की धनराशि वापस नहीं कर पाई और सभी जनकल्याणकारी योजनाएं बंद हो गईं। जिसका खामियाजा पिछड़े वर्ग के 45 प्रतिशत लोगों को भोगना पडा। अब हमने प्रदेश सरकार से आकस्मिक फंड से 61 करोड़ की धनराशि की मांग की है। जिससे राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग वित्त विकास निगम की धनराशी वापस करेंगे और पुनः सभी योजनाओं को संचालित करके पिछड़े वर्ग को विकास की धारा से जोड़ेंगे।
 

Ruby