बदहाल मेडिकल व्यवस्थाः बीमार पति को ठेले पर लादकर भटकती रही महिला, नहीं मिला इलाज

punjabkesari.in Saturday, Jan 04, 2020 - 11:14 AM (IST)

एटाः इंसानियत खत्म होती जा रही है, मानवता तार-तार हो रही है। जिसका एक उदाहरण सामने आया है एटा से जहां एक महीला इस कड़ाके की ठंड में अपने बीमार पति को ठेला पर लादकर इलाज के लिए जिला अस्पताल तो पहुंच गई मगर पैसे न होने के चलते उसे इलाज नहीं मिला।

भले ही UP सरकार ने 108 एंबुलेंस की सेवा मुफ्त दे रखी है और गरीबों को इलाज भी, लेकिन एटा में बीमार शख्स इससे महरुम ही दिखा। उसे न तो एंबुलेंस की सुविधा मिली और न ही डॉक्टरी सहायता। पीड़ित महिला का आरोप है कि जिला अस्पताल के चिकित्सक व कर्मचारियों ने बिना इलाज उसके बीमार पति को वापस लौटा दिया। अस्पताल स्टाफ ने उसके पति को भर्ती कराने के नाम पर पैसों की मांग की। पीड़िता का आरोप है कि वह अपने पति को ठेले पर लेकर इलाज के लिए दिन भर भटकती रही, लेकिन जिला अस्पताल के कर्मचारी व चिकित्सकों का दिल नहीं पसीजा। जिसके बाद पीड़िता गंभीर हालत में पड़े पति को ठेले पर ही लेकर वापस चली गई।

वहीं जिला अस्पताल के चिकित्सकों ने सिरे से इस मामले को नकार दिया। एक तरफ उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए तरह-तरह की योजनाएं व घोषणाएं की जाती हैं साथ ही मरीजों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए एंबुलेंस सेवा सरकार द्वारा दी गई है, लेकिन एटा की बदहाल मेडिकल व्यवस्था मानवता को शर्मसार कर रही है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Ajay kumar

Recommended News

Related News

static