मेरठ में कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीजों की मौत से हड़कंप, परिजनों ने लगाए ये गंभीर आरोप

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 04:33 PM (IST)

मेरठः यूपी में इस वक्त की बड़ी खबर सामने आई है कि मेरठ में कोरोना वायरस से पांचवी मौत हो गई है। मेरठ में एक अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कोरोना वायरस के 3 संदिग्ध मरीजों की शनिवार को मौत हो गई। जांच रिपोर्ट में इनमें से 2 मरीज संक्रमित नहीं पाए गए, जबकि एक शख्स में संक्रमण की पुष्टि हुई है। जिसकी मौत के होने के बाद कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। जिले में एक और मौत होने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है।

मृतक विजय कुमार गर्ग 66 वर्षीय थे और वो केसरगंज क्षेत्र के दाल मंडी के रहने वाले बताए जा रहे हैं। वहीं मृतक के परिजनों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमे मृतक के परिजन स्वास्थ विभाग पर गंभीर आरोप लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं। मृतक परिजनों का आरोप है कि मृतक एक हफ्ते से सरकारी डॉक्टरों के चक्कर काट रहे थे, लेकिन मृतक को भर्ती कर उनका इलाज करने की जगह उन्हें टरकाया जाता रहा।

उन्होंने ये भी आरोप लगाते हुए कहा कि मृतक को हर बार सिर्फ दवाई देकर वापस घर भेज दिया जाता रहा। जब मृतक के परिजनों ने इसकी शिकायत सीएमओ से की तो उन्होंने भी कोई सकारात्मक जवाब न देकर अपना पल्ला झाड़ लिया। इसके बाद मृतक के परिजनों ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से की तो अगले दिन सरकारी एम्बुलेंस मृतक के घर पहुची और उन्हें लेकर मेरठ मेडिकल कॉलेज पहुची जहां से दवाई देकर मृतक को रात को 1:30 बजे पैदल उनके घर वापस भेज दिया गया और वो 8 किलोमीटर चल कर अपने घर पहुंचे। इतना ही नहीं जब उनकी तबियत दोबारा बिगड़ी तो मृतक खुद अपनी गाड़ी से मेरठ मेडिकल कॉलेज पहुचे थे जहां उनके शरीर लकवाग्रस्त हो गया और आनन फानन में मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों ने उन्हें भर्ती कर मृतक की पत्नी को वापस भेज दिया। परिजनों का आरोप है कि अब पीड़ित व्यक्ति की मौत हो चुकी है, लेकिन उनके उसके बारे में कोई कुछ नहीं बता रहा है। इतना ही नही वो अपने परिजन का शव लेने के लिए भी परेशान हो रहे हैं।

मेडिकल कॉलेज में कुल 3 मौतें हुई, लेकिन एक कोरोना पॉजिटिव  
वहीं मेरठ मेडिकल कॉलेज प्रिंसिपल आर सी गुप्ता का कहना है कि हमारे पास प्रतिदिन 5 ज़िलों से सैम्पल्स आ रहे और हर किसी को रिपोर्ट जल्दी चाहिए आप बताये जल्दी कैसे हो जायेगा । हमारे पास सीमित संसाधन है और हमे उसी में काम करना है। फिलहाल मेडिकल कॉलेज में तीन मौत हुई थी जिनके सैम्पल जांच के लिए भेजे गए थे, जिनकी रिपोर्ट आज आ गई हैं। जिसमे से 2 रिपोर्ट निगेटिव आई है और एक कि रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। जिस मृतक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसका नाम विजय कुमार गर्ग है, जो दाल मंडी में किराने का काम करता था। आर सी गुप्ता ने मृतक के परिजनों के आरोपी का नकारा है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static