ड्यूटी से नदारद आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के लिए बुरी खबर, कटेगा माददेय

punjabkesari.in Wednesday, Feb 08, 2023 - 04:24 PM (IST)

हमीरपुर: उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में आनलाइन जांच में पिछले एक सप्ताह में ड्यूटी से नदारद पायी जाने वाली 60 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के मानदेय में कटौती की जायेगी। बाल विकास परियोजना के जिला कार्यक्रम अधिकारी(डीपीओ) शैलेंद्र प्रताप सिंह ने बुधवार को बताया कि जिले में 1500 आंगनवाडी केंद्र है जिसमे 1200 कार्यकत्री कार्यरत है। ज्यादातर केंद्र प्राइमरी विद्यालयों में संचालित है। कंट्रोल रुम से प्राइमरी शिक्षक को फोन कर संबंधित कार्यकत्री से बात कराने को कहा जाता है।
PunjabKesari
शिक्षक के माध्यम से कार्यकत्री के केंंद्र में उपस्थित होने अथवा न होने की जानकारी हो जाती है। उन्होंने बताया कि कई स्थानों में कार्यकत्री को वीडियो कालिंग कर केंद्र के बच्चों और उपस्थित स्टाफ की फोटो देखी जाती है। पिछले एक सप्ताह में 200 केंद्रों की जांच आन लाइन की जा चुकी है। रोजाना केंद्रों की जांच हो रही है। डीपीओ का कहना है कि यह कार्यक्रम उन्होने कार्यकत्रियों पर केंद्र में निगरानी रखने के लिये शुरु किया है।
PunjabKesari
एक फरवरी से शुरु हुये इस कार्यक्रम में अभी तक 60 आंगनबाडी कार्यकत्री गैर हाजिर पायी गयी है। कुछ के फोन दूसरे लोगो ने उठाये है। सबसे ज्यादा कार्यकत्री मौदहा ब्लाक में गैर हाजिर पायी गयी है। सभी से जवाब तलब किया गया है। जवाब आने के बाद मानदेय रोकने व कटौती करने की कार्यवाही की जायेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static