योगीराज में सड़क का बुरा हाल, दुल्हन को बैलगाड़ी पर ले जाने को मजबूर हुआ दूल्हा

punjabkesari.in Saturday, Jan 18, 2020 - 05:39 PM (IST)

मथुरा: उत्तर प्रदेश के जनपद मथुरा में एक दूल्हे द्वारा दुल्हन को उसके मायके से विदा कराके बैलगाड़ी से ससुराल लाने का मामला सामने आया है। मामला जनपद के फरह क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गांव शाहपुर का है।

बातया जा रहा है कि यहां पर दूल्हा अपनी दुल्हन को इसलिए बैलगाड़ी से लेकर के आया क्योंकि गांव में रास्ता साफ नहीं था अधिक कीचड़ था। गांव वालों ने बताया कि यह सब गांव प्रधान के कारण हुआ है ग्राम प्रधान ने नाली का निर्माण तो कराया लेकिन आधा-अधूरा। वहीं आधे-अधूरे कार्य की वजह से जरा सी बारिश होने पर गड़ाया, लत्तीपुर, नगला छत्ती, नगला जौहरी, झंडीपुर आदि कई गांव के लोगों को आने-जाने में दिक्कत होती है।

वहीं इस बारे में जब ग्राम प्रधान लाषन सिंह से बात की गई तो उन्होंने पीडब्ल्यूडी विभाग की कमी बताते हुए अपना पल्ला झाड़ लिया। उन्होंने कहा कि मैने कई बार इस संबंध में जेई साहब से बात की पहले तो उन्होंने बताया कि सड़क के 400 मीटर की आरसीसी पास हो गई है। फिर कुछ दिन बाद उन्होंने बताया कि यह कैंसल हो गई है। प्रधान ने बताया कि जब मैने जेई साहब से पूछा कि यदि मुछे कहीं जैसे जिलाधिकारी के यहां शिकायत देनी हो तो बताएं। तो इसपर उन्होंने कहा कि इसका इस्टीमेट बनकर लखनऊ पहुंच चुका है जल्द ही स्वीकृती हो जाएगी।

भले ही प्रदेश की योगी सरकार विकास को लेकर कितने भी जतन कर रही है। साफ-सफाई को लेकर स्वच्छ भारत और ग्रीन भारत का नारा भी लगाया जा रहा है। लेकिन वहीं तस्वीरों में आप साफ़ देख सकते हैं कि रास्ते की क्या हालत है। किस तरह से लोग यहां से गुजर रहे हैं। लेकिन किसी  भी अधिकारी के कान पर जूं तक नहीं रेंग रही है। अब सवाल यह उठता है कि आखिर समस्या का कब तक समाधान हो पाएगा।

मनीष दूल्हे ने वहीं मीडिया द्वारा पूछे गए कि आज के जमाने इस तरह से दुल्हन को बुग्गी में क्यों लेकर घर जा रहे हैं के सवाल पर बताया कि हमारे गांव शाहपुरा के सड़क की स्थिति इतनी खराब है कि उसपर पैदल नहीं चला जा रहा है। सड़क पर पूरी तरह पानी भरा हुआ है। ऐसी स्थिति में गाड़ी से घर जाना बहुत ही मुश्किल है।

वहीं ग्रामीण बरातियों ने बताया कि यह रास्ता दो माह से खराब है जो प्रधान लाषन सिंह की वजह से है। प्रधान ने सड़क के साइड में नाली खोदवा दी जो अभी तक पक्की नहीं हुई है जिसके कारण पानी सड़क पर बह रहा है। उन्होंने बताया कि जब हम लोग इसकी शिकायत प्रधान से करते हैं तो वो कहते हैं कि जल्द ही नाली को पक्की करा दी जाएगी।

 

Ajay kumar