50 हजारी बदमाश फुरकान गिरफ्तार, मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी समेत घायल

punjabkesari.in Saturday, Apr 08, 2017 - 04:22 PM (IST)

शामली(सरफराज अली): पश्चिम उत्तर प्रदेश में आतंक का पर्याय रहे कुख्यात मुकीम उर्फ काला गैंग के 50 हजारी शातिर बदमाश फुरकान को पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ के दौरान फुरकान को 3 गोलियां लगी है, जबकि मुठभेड़ में 2 पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। पुलिस ने फुरकान को शामली चिकित्सालय में भर्ती कराया, जिसके बाद चिकित्सकों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया।

जानिए कौन है 50 हजारी फुरकान 
दरअसल मामला जनपद शामली के कैराना कोतवाली थाना क्षेत्र का है। जहां मुकीम उर्फ़ काला गैंग के 50 हजार के इनामी बदमाश फुरकान ने कैराना में सर्राफा व्यापारी रामअवतार वर्मा से 10 लाख रुपए की रंगदारी मांगी थी, फुरकान ने रंगदारी नही देने पर व्यापारी को हत्या करने की धमकी दी थी, जिसके बाद पीड़ित व्यापारी ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस इसे गिरफ्तार नहीं कर पाई, जिससे गुस्साए कैराना के व्यापारियों ने बाजार बंद कर फुरकान की गिरफ़्तारी की मांग की थी, लेकिन पुलिस में व्यापारियों को आश्वासन दिया था कि पॉलिसी से 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लेगी बावजूद इसके पुलिस गिरफ्तार नहीं कर पाएगी लेकिन लगातार व्यापारियों को आश्वासन दे रही थी।

मुठभेड़ में फुरकान भी घायल
आज सुबह पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि बदमाश फुरकान कैराना कांधला रोड पर जा रहा है। इस दौरान पुलिस की एक टीम फुरकान की गिरफ्तारी को घेराबंदी पुलिस और फुरकान के बीच मुठभेड़ हो गई जिसमें पुलिस ने फुरकान को गिरफ्तार कर लिया। मुठभेड़ में फुरकान को दोनों पैरों में 3 गोलियां लगी है। इसके बाद पुलिस ने घायल फुरकान को शामली में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने उसकी हालत को गंभीर देखते हुए हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। फुरकान से पूछताछ के लिए शामली चिकित्सालय में  एसपी डॉक्टर अजय पाल शर्मा, एडिशनल एसपी अनिल कुमार झा, सीओ कैराना भूषण वर्मा रहे।

रंगदारी मांगने के मामले में सुर्खियों में आया  
शार्प शूटर फुरकान को पिछले दिनों कैराना पुलिस ने रंगदारी मांगने के मामले में सुर्ख़ियों में आने के बाद गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, जिसके बाद फुरकान जमानत पर जेल से बाहर आ गया था और उसने फिर से अपराध की दुनिया में कदम रखते हुए कैराना में व्यापारी से रंगदारी वसूली का कार्य शुरू कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने फुरकान के परिवार के महिला एवं पुरुष और रिश्तेदारों को विभिन्न अपराधिक मामलों में सन्लिप्त पाए जाने पर उन्हें जेल भेज दिया था।