बदायूं गैंगरेप केस: मुख्य आरोपी महंत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया

punjabkesari.in Friday, Jan 08, 2021 - 05:15 PM (IST)

बदायूं: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बदायूं जिले में एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता के साथ कथित गैंगरेप और उसकी हत्या के मामले में फरार मुख्य आरोपी महंत को उघैती इलाके में गुरुवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी महंत को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में रखा गया है। इस दौरान महंत से लंबी पूछताछ की जाएगी। हालांकि महंत से पहले भी पूछताछ की गई है, लेकिन उसके गैंगरेप और हत्या की बात नहीं कबूली है। 

बता दें कि शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद पुलिस पूछताछ दौरान महंत ने कई अहम खुलासे किए हैं। पुलिस सूत्रों का दावा है कि महंत बहुत शातिर निकला है। उसने दो महिलाओं से प्रेम संबंध की बात कुबूली है। देर रात तक कई दौर की पूछताछ में महंत ने हत्या और गैंगरेप से इनकार किया। उसने कहा आंगनबाड़ी कार्यकत्री की कुएं में गिरकर मौत हो गई थी।

पुलिस की कड़ी पूछताछ में महंत ने बताया कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री समेत एक अन्य महिला से उसके प्रेम संबंध थे। इसको लेकर महिला का उससे झगड़ा हो गया। गुस्से में महिला कुएं में कूद गई, जिससे उसकी मौत हो गई। महिला के कुएं में गिरने से महंत घबरा गया। उसने इसकी सूचना किसी को नहीं दी। पुलिस ने गैंगरेप और हत्या के बाबत जितनी बार भी महंत से पूछताछ की वह अपना बयान दोहराता रहा। महंत ने संबंध होने की बात स्वीकार की है लेकिन हत्या और गैंगरेप की बात से इनकार किया। पुलिस अब और सख्ती से पूछताछ कर रही है।

ऐसे में पुलिस महंत से जुड़ी एक अन्य महिला से भी पूछताछ करेगी। महंत ने उसका भी नाम पता पुलिस को बताया है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक महंत से जो बातें पता चली हैं उसके अनुसार धर्म स्थल में कई महिलाओं का आना जाना था। इनमें से महंत दो महिलाओं के करीब आ गए थे। इसी वजह से घटना हो गई। 

Tamanna Bhardwaj