बदायूं में वायरल बुखार के प्रकोप से 30 लोगों की मौत, CMO पर गिरी गाज

punjabkesari.in Thursday, Sep 06, 2018 - 12:36 PM (IST)

बदायूं (राहुल सक्सेना)-उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले में फैले हुए वायरल बुखार की वजह से अबतक 30 लोगों की मौत हो चुकी है। दर्जनोंं लोग इस बुखार से अभी भी पीड़ित हैं। जिला स्वास्थ्य विभाग बुखार पर नियंत्रण करने में लगा हुआ है। इसके तहत स्वास्थ्य विभाग की टीमें इससे प्रभावित क्षेत्रों में लगातार डटी हुई हैं।

ठंड लगने के बाद बहुत तेजी से आता है बुखार
वहीं जिला अस्पताल में बुखार से पीड़ित मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। मरीजों से बात करने पर उन्होंने बताया कि यह बुखार पहले ठंड लगने के बाद बहुत तेजी से आता है। अभी भी कई लाेग बुखार से ग्रस्त हैं और अस्पताल मे भर्ती हैं। यही हाल गांव के अन्य लोगों का है। कई दिन से सैंकड़ों लोग अस्पताल मे भर्ती हैं और अभी तक कोई फायदा नहीं हो रहा है। 

जिला अस्पताल में रोज़ बुखार के 100 मरीज आ रहे हैं
जिला अस्पताल के डाक्टरों ने बताया कि वायरल बुखार से मरीजों की संख्या में प्रतिदिन इजाफा हो रहा है। प्रतिदिन ईलाज के लिए 100 मरीज आ रहे हैं। जिनका उपचार किया जा रहा है। इसके अलावा गांव में स्वास्थ्य विभाग की टीमें जाकर लोगों का चेकअप कर उनको दवाईयां वितरित कर खून की जांच भी कर रही हैं। साथ ही विभाग द्वारा यह आकलन भी कराया जा रहा है कि अब तक बुखार से कितने लोगों की मौत हुई है। डीएम के आदेश पर बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में भी स्वास्थ्य विभाग की टीमें जा रही हैं। 

CMO सस्पेंड
स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने मामले पर कड़ा एक्शन लिया है। उन्हाेंने कड़ी कार्रवाई करते हुए सीएमआे काे सस्पेंड कर दिया है।     

Ajay kumar