बदायूंः पटाखा फैक्ट्री हादसे में 8 लोगों ने गंवाई जान, योगी ने किया मुआवजे का ऐलान

punjabkesari.in Saturday, Oct 27, 2018 - 11:24 AM (IST)

बदायूंः उत्तर प्रदेश के बदायूं के सिविल लाइंस क्षेत्र में शुक्रवार को पटाखा फैक्ट्री में अचानक हुए जबर्दस्त विस्फोट में 8 लोगों की मौत हो गई। जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। इस घटना पर संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने इस हादसे में जान गंवाने वाले लोगों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया। वहीं घायलों को 50-50 हजार रुपए देने का ऐलान किया है।

साथ ही सीएम योगी ने प्रदेश के समस्त जिलाधिकारियों और पुलिस अधीक्षकों को पटाखों के निर्माण, उनके परिवहन एवं बिक्री व्यवस्था के सम्बन्ध में निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि आगामी दीपावली पर्व के मद्देनजर पटाखों के सम्बन्ध में सतर्कता बरती जाए और दुर्घटना से बचने के लिए सुरक्षा के पर्याप्त प्रबन्ध सुनिश्चित किए जाएं।

साथ ही उन्होंने कहा कि पटाखों की बिक्री की व्यवस्था खुले स्थान पर भीड़-भाड़ से दूर की जाए, जिससे कि किसी दुर्घटना की स्थिति में आवश्यक कार्रवाई करने में असुविधा न हो। 

बता दें कि सिविल लाइंस थानाक्षेत्र के रसूलपुर गांव में शुक्रवार पटाखे फैक्ट्री में ब्लासट हो गया। इस हादसे में 7 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि 1 व्यक्ति की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई। हादसे के दौरान 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। 

Tamanna Bhardwaj