बहराइचः अफीम के साथ बुजुर्ग नेपाली महिला गिरफ्तार

punjabkesari.in Wednesday, Jul 10, 2019 - 02:59 PM (IST)

बहराइचः भारत नेपाल सीमा पर स्थित रूपईडीहा इलाके में मंगलवार को पुलिस एवं एस.एस.बी. की संयुक्त टीम ने एक बुजुर्ग नेपाली महिला को लाखों रुपये की कीमत के अफीम के साथ गिरफ्तार किया। नेपाल से तस्करी कर लाई गई अफीम दिल्ली भेजी जा रही थी। तस्करी के ही एक अन्य मामले में एक नेपाली तस्कर के पास से भारी मात्रा में नेपाली शराब बरामद हुई है।

अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने बुधवार को बताया, ‘‘मंगलवार को थाना रुपईडीहा पुलिस एवं सशस्त्र सीमा बल की संयुक्त जांच के दौरान एक संदिग्ध महिला नजर आयी। जांच करने पर महिला के पास से एक किलो 800 ग्राम अफीम बरामद हुई। महिला का नाम काली (62) है जो नेपाल के जजरकोट इलाके की रहने वाली है।''

एसएसबी अधिकारियों के मुताबिक पकड़ी गयी अफीम की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में करीब 54 लाख रुपये बतायी जाती है। इस सम्बन्ध में थाना रूपईडीहा में एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। सिंह ने बताया कि मंगलवार को ही रूपईडीहा थाने के अब्दुल्लागंज इलाके से एक अन्य मामले में नेपाली तस्कर सहदेव लोनिया के पास से नेपाल से तस्करी कर लाई गई शराब की 1590 बोतलें जब्त की गयीं।

शराब की ये बोतलें 10 बोरियों में भरकर लायी गयी थीं। नेपाली तस्कर के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों तस्करों ने पूछताछ में काफी अहम जानकारियां मिली हैं।


 

Tamanna Bhardwaj