बहराइचः इफ्तार पार्टी का आयोजन बना 150 लोगों के अस्पताल जाने की वजह

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2017 - 10:50 AM (IST)

बहराइचः बहराइच जिले के हरवा टांड़ गांव में बीती शाम रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन 150 से ज्यादा लोगों के लिए अस्पताल जाने की वजह बन गया। इन सभी को इफ्तार के 2 घंटे बाद मिचली और दस्त की शिकायत हुई। देखते ही देखते सभी बीमार हो गए। आनन-फानन में सभी को चिरैंयाटाड़ अस्पताल में पहुंचाया गया। यहां पर इलाज शुरू हुआ। लगभग 150 से ज्यादा लोग चपेट में हैं। हालांकि सभी खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।

नाश्ता करते ही सबको होने लगा पेट में दर्द
दरअसल हुजूरपुर थाना अंतर्गत हरवा टांड़ गांव स्थित मदरसे में बीती शाम को सामूहिक रोजा इफ्तार पार्टी का आयोजन हुआ था, लेकिन रोजा इफ्तार में नाश्ता करने के 2 घंटे बाद सभी को पेट में दर्द, मिचली और दस्त की शिकायत शुरू हो गई। इस पर गांव के 20 से ज्यादा लोग सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चिरैयाटांड़ पहुंचे। कुछ देर बाद गांव में अन्य लोगों के बीमार होने की सूचना मिली। इस पर आनन-फानन में एंबुलेंस भेजी गई। 150 से ज्यादा लोग एंबुलेंस के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाए गए।

इलाज के बाद सभी सुरक्षित
वहीं मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. अरुणलाल ने बताया कि लूजमोशन की शिकायत हुई। शायद बासी खाना या नाश्ता करने से ऐसी स्थिति बनी है। सीएमओ ने कहा कि चिरैयाटांड़ के प्रभारी चिकित्साधिकारी डॉ. एनके सिंह से बात हुई है। इलाज के बाद सभी सुरक्षित हैं। कोई खतरे में नहीं है। फिलहाल 20 से 22 मरीज सीएचसी पर हैं। इलाज के बाद उन्हें भी घर भेज दिया जाएगा। उधर घटना की सूचना पाकर थानाध्यक्ष विनोद अग्निहोत्री भी सीएचसी रवाना हो गए हैं।

UP HINDI NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें-