बहराइच: सकड़ पर टहलते दिखे तेंदुए, लोगों में फैली दहशत

punjabkesari.in Friday, Nov 01, 2019 - 04:58 PM (IST)

बहराइच: यूपी के बहराइच जिले में तेंदुए से फैली दहशत देखने को मिली है। यहां कतर्नियां घाट जंगल से शुक्रवार यानि आज सुबह दो तेंदुए निकलकर मोतीपुर रेंज, गांव झाला के मजरा बख्सी पुरवा की तरफ आ गए। जिससे जंगल से सटे गांव में दहशत का माहौल हो गया।

जानकारी मुताबिक सुबह जब लोग अपनी नित्य क्रिया करने के लिए खेत की तरफ जा रहे थे, तभी ग्रामीणों को सड़क पर टहलते हुए तेंदुए दिखे। तुरंत लोगों ने भागकर अपनी जान बचाई। वहीं लोगों के हूका लगाने के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने मोतीपुर पुलिस और  वन विभाग को सूचना दी। सूचना मिलने के बाद वन विभाग के कर्मचारी और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए। जहां अधिकारियों ने देखा की तेंदुआ रोड पर घूम रहा है। जिसके बाद वन विभाग की टीम ने काफी मशक्कत करते हुए तेंदुए को पकड़ने में सफल हुई। फिलहाल तेंदुए से किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है।

तेंदुओं का गांव की तरफ आना आम बात: ग्रामीण
वहीं ग्रामीणों का कहना है कि ये पहली बार नहीं हुआ है। जंगल से सटा गांव होने के कारण पहले भी  तेंदुए जंगलों के बाहर निकल चुके हैं। तेंदुओं का गांव की तरफ आना आम बात हो गई है, इसलिए इस क्षेत्र में हमेशा दहशत बनी रहती है। वन विभाग बचाव के लिए कोई पक्का इंतजाम नहीं करता है।

 

 

Ajay kumar