Bahraich News: चर्च में जबरन कराया जा रहा था धर्मांतरण, पुलिस ने 2 को किया गिरफ्तार.....6 पर FIR दर्ज

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 12:23 PM (IST)

Bahraich News: उत्तर प्रदेश पुलिस ने बहराइच के नानपारा शहर में कथित तौर पर हिंदू देवी-देवताओं को गाली देने और हिंदुओं के एक समूह को ईसाई धर्म अपनाने के लिए 'प्रेरित' करने के आरोप में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है और 2 को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दक्षिणपंथी हिंदू संगठन के एक स्थानीय पदाधिकारी की शिकायत पर कार्रवाई की।

इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज और 2 लोगों को किया गया गिरफ्तार
खबरों के मुताबिक, नानपारा के सआदत इंटर कॉलेज के पास भग्गापुरवा में एक ईसाई लोगों के समूह द्वारा रविवार को आयोजित एक प्रार्थना सभा में हिंदू ग्रामीणों के एक समूह को ईसाई धर्म अपनाने का लालच दिया जा रहा था। ग्रामीणों को ईसाई धर्म अपनाने का प्रलोभन देने वाले कथित रूप से हिंदू देवी-देवताओं को गाली दे रहे थे। खबर फैलते ही दक्षिणपंथी संगठनों के एक दर्जन से अधिक नाराज सदस्य कोतवाली पहुंचे और शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने धर्म परिवर्तन में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसके बाद पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया। उन्होंने 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया।

मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है: पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा
आपको बता दें कि जिन लोगों पर मामला दर्ज किया गया है उनमें अनिल कुमार, दुबार, नारायण, बछराज, नानके और मालती देवी शामिल हैं। उन्हें स्थानीय चर्च का सदस्य बताया जाता है। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धारा 295 ए (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के उद्देश्य से कार्य) और 298 (धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के इरादे से शब्दों का उच्चारण करना) के तहत मामला दर्ज किया गया था। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच की जा रही है।

Content Editor

Anil Kapoor