बहराइच: रिटायर्ड फौजी ने किया दावा, चूरन से ठीक होगा कोरोना वायरस

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 01:35 PM (IST)

बहराइच: कोरोना वायरस को लेकर सरकार इतने प्रचार प्रसार कर रही है इसके बाद भी अफ़वाहों का दौर भी तेजी से फैल रहा है। कोरोना को देखते हुए पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दिया गया है। तो वहीं कुछ लोग अपने धंधे को चमकाने में लगे हैं। ऐसा ही ताजा मामला बहराइच से सामने आया है। जहां पर कोरोना के नाम पर एक युवक चूरन बेच रहा है।

बता दें कि बहराइच के मरौचा गांव का रहने वाला युवक जो कि रिटायर्ड फौजी बताया जा रहा है। वहीं चूरन से कोरोना वायरस को ठीक कारने का दावा कर रहा है। रिटायर्ड फौजी ओमकार नाथ पांडेय ने बाकायदा पर्चा छपवाकर आस-पास के गांवों में लगवा दिया है। ओमकार का दावा है कि उसने 60 से 70 लोगों को कोरोना की दवा दी है। ओमकार दवा के रूप में पाउडर देते हैं। ओमकार का कहना है कि ये पाउडर उन्हें साधना में मिली है, वे कहते हैं कि वे ब्रम्हनाथ की पूजा करते हैं उनके सपने में ब्रम्हनाथ आते हैं और उन्हें सब कुछ बताते हैं।

जरा सोचिए कि देश-विदेश में डॉक्टर जहां कोरोना का पक्का इलाज खोजने में जुटे है,विश्व स्वाथ संगठन ने कोरोना वायरस को महामारी घोषित कर चुका है। फिर भी हर दिन कोई न कोई भ्रमक प्रचार कर लोगों के साथ धोखा हो रहा है।

गौरतलब  है कि अभी हाल ही में मेरठ जनपद से कोरोना वायरस की चाय बिक रही थी। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। जिससे भोली-भाली जनता के साथ हो रहे धोखे से बचाया जा सके। 

Ajay kumar