बहराइच: सामाजिक विज्ञान का पेपर हुआ वायरल, जांच में जुटी पुलिस

punjabkesari.in Saturday, Feb 29, 2020 - 01:00 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही कितने दावे करे लेकिन यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल माफिया किसी न किसी तरीके से अपने मंसूबों में कामयाब हो ही जाते है। जनपद के विशेश्वरगंज में गुरुवार को यूपी बोर्ड के हाईस्कूल सामाजिक विज्ञान का पेपर व्हाट्सएप के माध्यम से लीक कर दिया गया था।  सामाजिक विज्ञान के पेपर की फोटो कॉपी के माध्यम से बेचा जा रहा था।

बता देें कि यूपी बोर्ड के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सुबह की पाली में हाईस्कूल के सामाजिक विज्ञान और इंटर के व्यावसायिक शिक्षा के प्रश्न पत्र की परीक्षा गुरुवार को हो रहा था। सामाजिक विज्ञान के प्रश्न पत्र को कुछ लोगों द्वारा सोशल मीडिया पर व्हाट्सएप के माध्यम से वायरल कर दिया गया था।

DM को जब मामले हुई तो उन्होंने जांच के आदेश दिएं। आदेश मिलते ही पुलिस की टीम प्रभारी ने रामानंद इंटर कॉलेज पहुंच कर छापेमारी करते हुए प्रधानाचार्य प्रमोद तिवारी और एक कंप्यूटर बाबू गिरफ्तार कर लिया है। फिलहाल पुलिस ने मामले का अभी खुलासा नहीं किया है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।  

Ajay kumar