बहराइच: बीमार मां को बचाने के लिए मुंह से सांस देती रही बेटी, नहीं बचा पाई जान

punjabkesari.in Sunday, May 02, 2021 - 05:31 PM (IST)

बहराइच: कोरोना वायरस की दूसरी लहर के बीच उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले में सोशल मीडिया पर एक मार्मिक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मेडिकल कॉलेज के अंतर्गत आने वाले जिला अस्पताल के स्ट्रेचर पर पड़ी एक बीमार महिला को उसकी दो बेटियां मुंह से सांस देकर जान बचाने का प्रयास कर रही हैं। हालांकि महिला की जान बच न सकी। वीडियो में ऑक्सीजन की कमी व स्टाफ के न होने की आवाजें सुनाई दे रही हैं। इस संबंध में रविवार को महाराजा सुहेलदेव मेडिकल कॉलेज, बहराइच के प्रधानाचार्य डॉ. एके साहनी ने बताया कि सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के तुरंत बाद जिलाधिकारी शंभू कुमार व मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ अधिकारियों व चिकित्सकों ने आपातकालीन सेवा में पहुंचकर उक्त घटना की जांच की।

उन्होंने बताया कि जांच में मिले तथ्यों के मुताबिक, उक्त महिला मरीज को जब अस्पताल की आपातकालीन सेवा में परिजनों द्वारा लाया गया, उस समय महिला मरीज लगभग मरणासन्न स्थिति में थी और जब तक डॉक्टर मरीज का इलाज शुरू करते तब तक महिला की मृत्यु हो चुकी थी। प्रधानाचार्य ने बताया कि महिला की बच्चियां भावुक होकर अपनी मां को मुंह से सांस देने लगी थीं। साहनी ने दावा किया कि मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। इस संबंध में आपातकालीन सेवा के चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एहतिशाम अली ने बताया कि उक्त महिला मरीज को जब अस्पताल लाया गया तब उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी। 

उन्होंने बताया,“ आपातकालीन सेवा में तैनात डॉ. शहीर द्वारा अटेंड करते-करते ही महिला की मौत हो चुकी थी और चिकित्सक कुछ नहीं कर सके।” डॉक्टर अली ने कहा कि ऐसे मरीजों को अस्पताल में लाने से पहले ही मौत हो जाने की श्रेणी में मान कर उनकी रजिस्टर पर एंट्री नहीं की जाती है, “इसलिए उक्त महिला का नाम पता भी हमें नहीं मालूम है।” 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tamanna Bhardwaj

Recommended News

Related News

static