बहराइच हिंसा के आरोपियों की CJM आवास पर हुई पेशी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा जेल

punjabkesari.in Friday, Oct 18, 2024 - 02:15 PM (IST)

बहराइच: उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुई हिंसा मामले में हत्या के आरोपियों की आज यानी शुक्रवार को सीजेएम के सामने पेशी हुई है। आरोपियों की पेशी सीजेएम के आवास पर हुई है। इस दौरान कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए गए। सीजेएम आवास पर आरोपियों की पेशी होने के बाद पांचों आरोपियों को आरआरएफ पीएसी और पुलिस की कड़ी सुरक्षा में 14 दिन की न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया। 

पुलिस ने इन आरोपियों को किया गिरफ्तार
बहराइच हिंसा मामले में पुलिस ने मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालीम उर्फ सबलू, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजाल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे. पुलिस जब सरफराज और तालीम की निशानदेही पर हत्या में इस्तेमाल हथियारों की बरामदगी के लिए गयी तो वहां डबल बैरल बंदूक रखी थी। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने इसी बंदूक से फायरिंग की जिसके बाद आत्मरक्षा में पुलिस की ओर से की गई जवाबी कार्रवाई में सरफराज और तालीम को गोली लगी है जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।

खतरनाक थे हत्यारोपियों के मंसूबे
इस मामले की जांच में सामने आया कि हत्यारोपियों के मंसूबे खतरनाक थे। तभी तो उन्होंने हत्या में प्रयुक्त बंदूक को लोड कर छिपाया था। उसके साथ एक अन्य अवैध असलहा भी रखा था, ताकि जरूरत पड़ने पर वह फिर से दहशत फैला सकें। इसका प्रमाण भी उन्होंने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दे दिया। पुलिस के अनुसार महराजगंज में रविवार को जो हुआ वह सुनियोजित था। मुख्य आरोपी अब्दुल हमीद की छत पर पत्थर व ईंटें रखी थीं। कांच की बोतल भी मिली थीं।

यह भी पढ़ेंः 'सिर्फ दिखाने के लिए मारी आरोपियों को गोली...हमारे साथ इंसाफ नहीं हुआ', एनकाउंटर पर बोलीं राम गोपाल की पत्नी
उत्तर प्रदेश के बहराइच में हुए हिंसा के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी सरफराज उर्फ रिंकू का एनकाउंटर किया है। दूसरे आरोपी तालिब के पैर में भी गोली लगी है। इस मामले में पुलिस ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इसी बीच हिंसा में मारे गए राम गोपाल मिश्रा की पत्नी का एक वीडियो सामने आया है। वह पुलिस-प्रशासन की इस कार्रवाई से संतुष्ट नहीं दिखाई दे रही है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Pooja Gill

Related News

static