बाहुबली BSP विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें बढ़ी, विस्फोट से उड़ाने की धमकी मामले में आरोप तय

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 12:18 PM (IST)

प्रयागराज: पूर्वचल के बाहुबली बसपा विधायक मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है। 5 नवम्बर 19 97 को महाबीर प्रसाद रूंगटा को परिवार सहित विस्फोट से उड़ाने की देने के मामले में एमएलए कोर्ट के जज आलोक कुमार श्रीवास्तव ने आरोप तय किये हैं। वादी के भाई नंद किशोर  रूंगटा के अपहरण कर जिससे सवा करोड़ की रंगदारी और फिरौती भी मांगी गई थी। आरोप है कि मामले की पैरवी न करने की धमकी दी गई थी। ऐसा करने पर पूरे परिवार सहित जाने से मारने की धमकी दी गई थी।



बता दें कि पीड़ित ने इस मामले में मुख्तार अंसारी के खिलाफ 1 दिसंबर 19 97 को थाना भेलूपुर वाराणसी में केस दर्ज कराई थी। वहीं इस मामले में आरोपी मुख्तार ने अपने खिलाफ लगे आरोप से बचने के लिए टेलीफोनिक धमकी का साक्ष्य न होने पर मुकद्दमे से उन्मोचित डिस्चार्ज किये जाने की अदालत से मांग की थी। इस मामले में अदालत ने असकी याचिका को खारिज करते हुए आरोप तय कर दिए हैं। बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ माफिया विरोधी अभियान के तहत भी लगातार पुलिस-प्रशासन एक्शन ले रहा है।



गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के मऊ से लेकर लखनऊ समेत अन्य जिलों में मुख्तार अंसारी की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों को कुर्क किया गया और ढहाया गया है। उसके खिलाफ कई मुकदमे भी दर्ज हो चुके हैं। माफिया मुख्तार को अदालत के आदेश पर कुछ समय पहले पंजाब से बांदा जेल लाया गया था। जहां से उसके हर केस की सुनवाई  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की जाती है। फिलहाल एमपी एमएलए की विशेष अदालत ने अंसारी को नंदकिशोर रुंगटा अपहरण कांड मामले में दोषी करार दिया है। 

 

Content Writer

Ramkesh